24 अगस्त से कस्टमर्स कर सकते हैं जियो फीचर फोन की बुकिंग, ऐसे कराएं प्री-बुकिंग

रिलायंस 4जी जियो फीचर फोन सितंबर से कस्टमर्स के हाथों में होगा. इसकी प्री-बुकिंग प्रॉसेस पहले से ही शुरू हो चुकी है. 15 अगस्त से इस फीचर फोन की लिमिटिड बिटा टेस्टिंग शुरू होगी. कस्टमर्स 24 अगस्त से इस फीचर फोन के लिए प्री-ऑर्डर कर सकेंगे. बता दें कि रिलायंस ने 40वीं एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में 4जी जियो फीचर फोन लॉन्च किया था.

ऐसे कराएं प्री-बुकिंग

{ यह भी पढ़ें:- साल 2018 में महंगे हो सकते हैं टैरिफ प्लान, जियो यूजर्स के लिए बड़ा झटका }

यूजर्स जियो के आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर इस फीचर फोन के लिए प्री-बुकिंग करा सकते हैं. रजिस्ट्रेशन के लिए यूजर्स को नाम , मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी डालनी होगी.

कैसे करवाएं रजिस्ट्रेशन

{ यह भी पढ़ें:- JioPhone की डिलिवरी शुरू, रिलायंस के इस फोन के लिए डायल करें ये कोड }

स्टेप-1 : जियो की आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर जाएं. होम पेज पर ही जियो स्मार्टफोन के बैनर पर लिखें Keep me posted पर क्लिक करें.

स्टेज 2 : Keep me posted पर क्लिक करते ही आप रजिस्ट्रेशन पेज पर पहुंच जाएंगे. – यहां आपसे ये जानकारियां मांगी जाएंगी – फर्स्ट नेम – लास्ट नेम – फोन नंबर

स्टेप 3 : बेसिक जानकारी भरने के बाद आपके पास रजिस्ट्रेशन कम्पलीट होने का मैसेज आएगा.

{ यह भी पढ़ें:- एशिया में सबसे अमीर बने मुकेश अंबानी, चीन के अरबपति को पछाड़ा }

हर हफ्ते स्टोर पर उपलब्ध होंगे 50 लाख सेट

जियो का यह फ्री फीचर फोन ‘पहले आओ-पहले पाओ’ के आधार पर मिलेगा. कंपनी हर हफ्ते 50 लाख फोन बिक्री के लिए स्टोर्स में भेजेगी. इसमें अल्फा न्यूमेरिक कीपैड,2.4 इंच QVGA डिस्प्ले, एफएम रेडियो, टॉर्च लाइट, हेडफोन जैक, एसडी कार्ड स्लॉट,फोर-वे नेविगेशन सिस्टम, फोन कॉन्टेक्ट, कॉल हिस्ट्री और जियो ऐप्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

लोकेशन के साथ भेजे आपात संदेश

आप इस Jio फोन को न सिर्फ स्मार्ट टीवी, बल्कि किसी भी टीवी से कनेक्ट कर सकेंगे. यह पुराने CRT (कैथोड रे ट्यूब) टीवी से भी कनेक्ट हो जाएगा. कनेक्ट करते ही यूजर्स जियो ऐप्स पर मौजूद कंटेंट को टीवी स्क्रीन्स पर देख सकेंगे. इस फोन में 5 नंबर बटन दबाने पर फोन ‘डिस्ट्रेस मैसेज’ भेजने की भी सुविधा दी गई है. इसमें लोकेशन के साथ इमरजेंसी मैसेज रजिस्टर्ड कॉन्टेक्ट्स तक पहुंच जाएगा.

{ यह भी पढ़ें:- जानिये कब शुरू होगी जियो फोन की अगली बुकिंग }

Loading...