1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. भारत में JioPhone की अगली प्री-बुकिंग अगले हफ्ते से होगी लाइव

भारत में JioPhone की अगली प्री-बुकिंग अगले हफ्ते से होगी लाइव

कहा जा रहा है कि जियो ने प्री-बुकिंग के लिए अपने रिटेल पार्टनर्स के साथ बातचीत शुरू कर दी है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में JioPhone नेक्स्ट की प्री-बुकिंग अगले हफ्ते से शुरू हो जाएगी। आगामी स्मार्टफोन को रिलायंस जियो और गूगल द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किया गया है और उम्मीद है कि यह जनता के लिए एक अल्ट्रा-किफायती विकल्प होगा। जून में रिलायंस इंडस्ट्रीज की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में टेलीकॉम दिग्गज द्वारा इसका अनावरण किया गया था और यह अगले महीने बिक्री के लिए जाने वाला है। JioPhone नेक्स्ट स्पेसिफिकेशंस में HD डिस्प्ले के साथ-साथ 3GB तक रैम शामिल हो सकती है।

पढ़ें :- जल्द ही भारत के हर कोने में शुरू होंगी 5जी सेवाएं : Akash Ambani

भारत में JioPhone प्री-बुकिंग (अपेक्षित)
खुदरा श्रृंखला में योजनाओं से परिचित लोगों का हवाला देते हुए, 91Mobiles की रिपोर्ट है कि भारत में JioPhone नेक्स्ट की प्री-बुकिंग अगले सप्ताह शुरू होगी। कहा जाता है कि Jio ने प्री-ऑर्डर के लिए अपने खुदरा भागीदारों के साथ बातचीत शुरू कर दी है। जून में एजीएम में, रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि फोन 10 सितंबर को उपलब्ध होगा। हालांकि, जियो ने अभी तक कोई और विवरण नहीं दिया है।

भारत में JioPhone की अगली कीमत (उम्मीद)
भारत में JioPhone नेक्स्ट की कीमत का आधिकारिक तौर पर खुलासा होना बाकी है। Jio का दावा है कि यह न केवल भारत में, बल्कि विश्व स्तर पर सबसे किफायती स्मार्टफोन होगा। एक टिपस्टर के मुताबिक, जियोफोन नेक्स्ट 3,499 रुपये की कीमत के साथ आ सकता है ।

JioPhone नेक्स्ट स्पेसिफिकेशंस (अपेक्षित)
JioPhone नेक्स्ट स्पेसिफिकेशंस में Android 11 (Go एडिशन) , 5.5-इंच HD डिस्प्ले और एक Qualcomm QM215 SoC शामिल होने की अफवाह है । फोन 2GB और 3GB रैम के साथ 16GB और 32GB eMMC 4.5 स्टोरेज ऑप्शन में आ सकता है। फोटो और वीडियो के लिए, JioPhone नेक्स्ट में पीछे की तरफ 13-मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर और फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा सेंसर हो सकता है। यह 2,500mAh की बैटरी पैक कर सकता है और इसमें डुअल-सिम सपोर्ट है। इसके अलावा, बजट स्मार्टफोन में ब्लूटूथ v4.2 और GPS कनेक्टिविटी होने की अफवाह है।

पढ़ें :- Motorola’s Rollable phone:  अब आ रहा है रोलेबल टेक्नोलॉजी वाला फोन, जानिए क्या है इसमें खास ?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...