1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. JIPMER Recruitment 2022: Nursing Officer के 433 पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

JIPMER Recruitment 2022: Nursing Officer के 433 पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

 नर्सिंग के पदों पर नौकरी पाने की इच्छा करने वाले उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका सामने आया है। जिन भी उम्मीदवारों को नर्सिंग के पदों पर काम करने की इच्छा है वे जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ड ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (जिपमर- JIPMER) में निकली नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

JIPMER Recruitment 2022: नर्सिंग के पदों पर नौकरी पाने की इच्छा करने वाले उम्मीदवारों के लिए शानदार मौका सामने आया है। जिन भी उम्मीदवारों को नर्सिंग के पदों पर काम करने की इच्छा है वे जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ड ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (जिपमर- JIPMER) में निकली नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पढ़ें :- Railway Recruitment: रेलवे अब नहीं करवाएगा IRMS की परीक्षा, यूपीएससी और डीओपीटी के परामर्श लिया फैसला

आपको बता दें, इन पदों पर आवेदन करने की शुरूआत हो चुकी है। आवेदन करने की प्रक्रिया 1 दिसंबर 2022 तक जारी रहेगी। उम्मीदवारों को बता दें कि इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन होगा। आवेदन के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा।

उम्मीदवार www.jipmer.edu.in पर जा कर आवेदन कर सकते हैं। पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को पदों से संबंधित जानकारी लेनी होगी। पदों के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आगे पढ़ सकते हैं, आगे पदों से जुड़ी अधिक जानकारी दी गई है।

इन पदों पर निकली है भर्ती

जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ड ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (जिपमर- JIPMER) में निकली नर्सिंग ऑफिसर के पदों पर कुल 433 पदों पर भर्ती निकाली है। जिसके लिए इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

इतनी मिलेगी सैलरी

इन पदों पर आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों का चयन होगा। चयन के बाद उम्मीदवारों को हर महीने 44 हजार 900 रुपये सैलरी मिलेगी। उम्मीदवारों को बता दें कि वेतन पे लेवल – 7 के अनुसार दिया जाएगा।

पढ़ें :- महिलाओं के लिए बाल विकास मंत्रालय ने निकाली 53000 पदों पर भर्तियां

ये होनी चाहिए योग्यता

नर्सिंग ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवारों के पास बीएससी नर्सिंग ऑनर्स/ बीएससी नर्सिंग एवं स्टेट/इंडियन नर्सिंग काउंसलिंग में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए।

इतनी होनी चाहिए आयु

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों की आयु बताई गई आयु सीमा के अंदर होना चाहिए। उम्मीदवार की आयु 35 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु संबंधिक अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को जारी किया गया ऑफिशियल नोटिस देखें ।

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया से हो कर गुजरना होगा। इन पदों पर चयन के लिए उम्मीदवारों को कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट। कंप्यूटर बेस्ड लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट की तारीख बाद में जारी की जाएगी। इसका सिलेबस जारी कर दिया गया है।

सिलेबस की बात करें तो जनरल एवेयरनेस के साथ मैथ्स 3 फीसदी और रिलेटिड विषय 70 फीसदी आएंगे। 100 मल्टीपल च्वाइज क्वेशचन होंगे, जिसमें हर एकसही जवाब को 4 अंक दिए जाएंगे।

पढ़ें :- Viral Video: सालियों ने की ऐसी डिमांड, सुनते दुल्हे की हालत हुई खराब
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...