1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Jitan Ram Manjhi बोले- मोदी जी जम्मू-कश्मीर को 15 दिनों के लिए हम बिहारियों पर छोड़ दीजिए, न सुधार दूं तो कहिएगा

Jitan Ram Manjhi बोले- मोदी जी जम्मू-कश्मीर को 15 दिनों के लिए हम बिहारियों पर छोड़ दीजिए, न सुधार दूं तो कहिएगा

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकी हमले में बिहारी मजदूर की मौत के बाद से बिहार की सियासत गर्म हो गई है। इस घटना के लिए जहां राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार की नीतीश सरकार (Nitish Government)  को दोषी ठहराया है तो वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Former Bihar Chief Minister Jitan Ram Manjhi) ने जम्मू कश्मीर  से आतंक के खात्मा के लिए पीएम नरेंद्र  मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से एक अलग ही मांग रख दी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

पटना। जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंकी हमले में बिहारी मजदूर की मौत के बाद से बिहार की सियासत गर्म हो गई है। इस घटना के लिए जहां राष्ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) के नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने बिहार की नीतीश सरकार (Nitish Government)  को दोषी ठहराया है तो वहीं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी (Former Bihar Chief Minister Jitan Ram Manjhi) ने जम्मू कश्मीर  से आतंक के खात्मा के लिए पीएम नरेंद्र  मोदी (PM Narendra Modi) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) से एक अलग ही मांग रख दी है।

पढ़ें :- पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे एवं बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के विकास की मेरुदण्ड साबित होंगे: मुख्यमंत्री

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि कश्मीर में लगातार हमारे निहत्थे बिहारी भाईयों की हत्या की जा रहीं है, जिससे मन व्यथित है। उन्होंने केंद्र सरकार कहा कि अगर हालात में बदलाव नहीं हो पा रहें हैं, तो पीएम नरेंद्र  मोदी (PM Narendra Modi) और गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) से आग्रह है कि कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी हम बिहारियों पर छोड़ दीजिए, 15 दिनों में सुधार नहीं दिया तो कहिएगा।

पढ़ें :- Constitution Day 2021 : सीएम योगी बोले-‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’ के खिलाफ की जा रही है साजिश

जम्मू-कश्मीर में बिहारियों की हुई है हत्या

बता दें कि जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अपने साथी के मारे जाने से बौखलाए आतंकी एक के बाद एक गैर-कश्मीरियों को निशाना बनाते जा रहे हैं। रविवार को दक्षिणी कश्मीर (South Kashmir) के कुलगाम जिले (Kulgam District) में आतंकियों ने बिहार के रहने वाले दो मजदूरों की हत्या कर दी। मृतकों की पहचान बिहार के निवासी राजा और जोगिंदर के रूप में हुई है। इससे पहले शनिवार को भी आतंकियों ने पुलवामा (Pulwama)  और श्रीनगर (Srinagar) में दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। श्रीनगर (Srinagar) में बिहार के रहने वाले अरविंद कुमार (Arvind Kumar) को निशाना  बनाया गया था। वहीं, पुलवामा (Pulwama) में यूपी निवासी सगीर अहमद (UP resident Sagir Ahmed) की हत्या की गई थी।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...