1. हिन्दी समाचार
  2. J&K: अवंतीपोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

J&K: अवंतीपोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

By रवि तिवारी 
Updated Date

Jk A Militant Killed In An Encounter In Avantipora Search Operation Continues

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के अवंतीपोरा में मुठभेड़ (Encounter) में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी (Terrorist) को मार गिराया। घटनास्थल से सुरक्षाबलों ने हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। अन्य आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

पढ़ें :- पंजाब में 31 मई तक बढ़ा कर्फ्यू, प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने के निर्देश

पिछले कुछ दिनों में मुठभेड़ और आतंकियों के मारे जाने की कोई पहली घटना नहीं है। 28 सिंतबर को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच दो अलग-अलग स्थानों पर हुई मुठभेड़ में छह आतंकवादी मारे गए थे, जिसमें से तीन पाकिस्तानी थे।  

इससे पहले नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। पड़ोसी मुल्क अपनी कायराना हरकत से बाज नहीं आ रहा। पाकिस्तान ने सोमवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सीजफायर का उल्लंघन किया. हालांकि इस सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने संबा जिले के संगवाली गांव में भी भारी गोलाबारी की और मोर्टार दागे। इस कारण गांव के लोगों ने सुरक्षित स्थान पर पनाह ली। गोलाबारी के बाद गांव में कई मोर्टार शेल बरामद किए गए।

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद आतंकवाद से जुड़ी वारदातों में कमी आई है। घाटी के संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। मोदी सरकार ने इसी साल पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का फैसला लिया था।  

पढ़ें :- हैवानियत: मंगेतर को बंधक बनाकर युवती से किया गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ्तार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X