1. हिन्दी समाचार
  2. J&K: आखिरी विदाई में शहीद SHO के बेटे को गोद में ले रो पड़े SSP

J&K: आखिरी विदाई में शहीद SHO के बेटे को गोद में ले रो पड़े SSP

Jk Ssp Srinagar Haseeb Mughal Breaks Down While Carrying The Son Of Inspector Arshad Khan

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। जम्मू एवं कश्मीर में मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एक शहीद पुलिस निरीक्षक अरशद खान के बेटे को गोद में लेते हुए रो रहे हैं।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लघंन, गोलीबारी में दो जवान शहीद

सभी की आंखें भिगा देने वाला दृश्य तब आया जब शहीद अरशद के चार साल के बेटे ने तिरंगे में लिपटे अपने पिता के शव को सलामी दी। श्रीनगर के SSP एच हसीब उस मासूम को गोद में उठाए हुए थे, लेकिन इस दृश्य को देखकर वह भी अपने आंसू रोक नहीं पाए। उनकी आंखें भी छलक उठीं।

J&K: आखिरी विदाई में शहीद SHO के बेटे को गोद में ले रो पड़े SSP

2002 में पुलिस में भर्ती हुए SHO अरशद खान 12 जून को बहादुरी की मिसाल पेश की थी। शाम 5 बजे जैश से जुड़े आतंकियों ने CRPF की एक गाड़ी पर फ़िदायीन हमला किया। हमला अनंतनाग के KP (खंबल अनंतनाग) रोड पर हुआ, जो भीड़भाड़ वाला इलाका है। हमले में CRPF के 8 जवान और अफसर बुरी तरह घायल हुए। जिन में से पांच शहीद हुए।

चश्मदीदों के मुताबिक़ गाड़ी पर हमला करके आतंकी दूसरी गाड़ी की तरफ जाने की कोशिश कर रहे थे। तभी अनंतनाग के सदर थाने में SHO अरशद खान मौके पर पहुंचे। अपनी परवाह किए बिना SHO अरशद ने आतंकी को ढेर कर दिया। मगर आतंकी की दो गोलियां उनके सीने में भी लगीं।

पढ़ें :- महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा, संरक्षण व हिंसा पर रोकथाम का करेंगे काम

वह बुरी तरह घायल हुए। घायल होने के बावजूद भी अरशद ने बन्दूक संभाली और आतंकी को मौत के घाट उतार दिया। अरशद ने अपनी जान देकर ना सिर्फ अपने साथ जवानों की जान बचाई बल्कि आम नागरिको की जान बचाई।

अरशद को तुरंत अनंतनाग से श्रीनगर सेना के अस्पताल में एयर लिफ़्ट किया गया। वहां जब सुधार नहीं दिखा तो कश्मीर से सबसे बड़े अस्पताल शेर कश्मीर भेजा गया। दो दिन बाद अरशद को दिल्ली के AIIMS पहुंचाया गया। मगर अरशद ज़िंदगी की जंग जीत नहीं सके।

सोमवार को उनके पार्थिव शरीर को कश्मीर लाया गया। उनके शव को उसके घर लाया गया। फिर उसे श्रीनगर की ज़िला पुलिस लाइन लाया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...