1. हिन्दी समाचार
  2. जॉब्स
  3. JKPSC recruitment 2022: Assistant Engineers के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

JKPSC recruitment 2022: Assistant Engineers के पदों पर निकली बम्पर भर्ती, कैंडिडेट्स ऐसे करें अप्लाई

जम्मू और कश्मीर में नौकरी की तलाश कर रहें हैं तो ये मौका आप जैसे उम्मीदवारों के लिए है। जम्मू कश्मीर के युवाओं के लिए नौकरी का शानदार मौका सामने आया है। दरअसल जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (Kashmir Public Service Commission) ने जल शक्ति विभाग में सहायक इंजीनियर (Assistant Engineers) के पद पर भर्ती निकाली है।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

JKPSC recruitment 2022: जम्मू और कश्मीर में नौकरी की तलाश कर रहें हैं तो ये मौका आप जैसे उम्मीदवारों के लिए है। जम्मू कश्मीर के युवाओं के लिए नौकरी का शानदार मौका सामने आया है। दरअसल जम्मू और कश्मीर लोक सेवा आयोग (Kashmir Public Service Commission) ने जल शक्ति विभाग में सहायक इंजीनियर (Assistant Engineers) के पद पर भर्ती निकाली है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने समाज को दिखाया जगदीश गांधी का असली चेहरा, कहा- जब ऐसे संस्थापक होंगे तो बच्चों पर पढ़ाई के दबाव से अवसाद ही बढ़ेगा

आपको बता दें, जिन भी युवाओं के पा इंजीनियरिंग की डिग्री (Engineering degree) है वे इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन की शुरुआत 28 दिसंबर से होगी।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन शुरु होते ही पदों के लिए आवेदन कर दें। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 28 जनवरी 2023 है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन से पहले पदों से संबंधित जानकारी ले लें।

ऐसे होगा आवेदन

उम्मीदवारों को आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। इच्छुक उम्मीदवार jkpsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन होंगे। आवेदन के बाद उम्मीदवारों की चयन के लिए अप्रैल 2023 में परीक्षा भी होगी।

 इन पदों पर निकली है भर्ती

यह भर्ती अभियान जल शक्ति विभाग में सहायक इंजीनियर (Assistant Engineer) के (सिविल) के 50 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

पढ़ें :- Pariksha Pe Charcha-2023 : सीएम योगी ने CMS स्कूल पर साधा निशाना, बोले-जब जगदीश गांधी जैसे संस्थापक होंगे तो बच्चों पर पढ़ाई का दबाव तो बढ़ेगा ही

यह होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग की उपयुक्त शाखा में सिविल इंजीनियरिंग (Civil Engineering) या एएमआईई सेक्शन (A & B) भारत में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवार की अधिक आयु 40 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

इतनी होनी चाहिए आवेदन फीस

इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदन फीस की जरूरत होगी। आवेदन फीस जमा करने के बाद ही आवेदन पूरा माना जाएगा। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फिस 1000 रुपये है, वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 500 रुपये है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...