1. हिन्दी समाचार
  2. जेएनयू फीस वृद्धि पर छात्रों की जंग जारी, दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन करने जा रहे छात्र हिरासत में

जेएनयू फीस वृद्धि पर छात्रों की जंग जारी, दिल्ली पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन करने जा रहे छात्र हिरासत में

Jnu Fees Increase Students War Continues Police Stop Students Going To Besiege Delhi Police Headquarters

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्याल परिसर में संसद तक मार्च करने के दौरान दिल्ली पुलिस ने छात्रों पर लाठीचार्ज किया था। ​लाठीचार्ज के विरोध में छात्रों ने पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस मुख्यालय घेरने जा रहे जेएनयू के छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। दिल्ली पुलिस ने सभी छात्रों को हिरासत में लेकर वसंत कुंज पुलिस स्टेशन भेज दिया है।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

बता दें कि, सोमवार को फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ जेएनयू के छात्रों ने विश्वविद्यालय से संसद तक कूच किया था। इस दौरान उन्हें रोकने के लिए संसद भवन के आसपास धारा 144 लागू की गई थी। बावजूद इसके छात्रों ने अपना मार्च जारी रखा था। इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच जमकर धक्का मुक्की हुई थी।

इसके बाद छात्रों ने अपना रास्ता बदल कर सफदरजंग की ओर से संसद का कूच करने की कोशिश की थी। इस दौरान पुलिस ने उनपर लाठीचार्ज किया और सफदरजंग मकबरे के पास ही इन्हें रोक लिया गया। इस मौके पर छात्रों ने मांग रखी थी कि बढ़ाई गई फीस पूरी तरह से वापस ली जाए। साथ ही उन्होंने मांग की कि जिन साथियों को पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान हिरासत में लिया है उन्हें छोड़ा जाए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...