पंखे से लटकता मिला JNU छात्र का शव

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जेएनयू के एक शोध छात्र ने आज कथित रूप से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाले छात्र की पहचान 25 वर्षीय मुथुकृष्णनन जीवानाथम (रजनी कृष) के रूप में की गई है।




पुलिस ने बताया कि मुथुकृष्णनन जीवानाथम (रजनी कृष) मुनिरका विहार स्थित अपने एक दक्षिण कोरियाई मित्र के यहां सोमवार को खाने पर गया था खाना खाने के बाद उसने कमरा बंद कर लिया था। कोई प्रतिक्रिया नहीं मिलने पर उसके दोस्तों ने पुलिस को बुलाया। पुलिस घटनास्थल पर तुरंत पहुंच गई। पुलिस के अनुसार जब वह मौके पर पहुंची तो कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था।

पुलिस ने दरवाजा तोड़कर पंखे से लटकते शव को बरामद किया। मुथुकृष्णनन जीवानाथम ने फेसबुक पर रजनी कृश के नाम से प्रोफाइल बना रखी है। पुलिस मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इसकी गंभीरता से जांच कर रही है।




रजनी कृष ने फेसबुक पर रजनी कृष के नाम से अपना प्रोफाइल बनाया था जिस पर 10 मार्च को उन्होंने कुछ पोस्ट में जेएनयू में समानता के मुद्दे पर सवाल उठाए थे। फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि एमफिल-पीएचडी दाखिले में कोई समानता नहीं है, मौखिक परीक्षा में कोई समानता है। उन्होंने कहा, जब समानता नहीं मिलती है तब कोई चीज नहीं मिलती है।

Loading...