JNU छेड़छाड़ मामला : प्रोफेसर अतुल जौहरी को दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट

JNU छेड़छाड़ मामला : प्रोफेसर अतुल जौहरी को दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट
JNU छेड़छाड़ मामला : प्रोफेसर अतुल जौहरी को दिल्ली पुलिस ने किया अरेस्ट

Jnu Sexual Harassment Case Police Arrested Professor Atul Jeweler

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ कथित यौनाचार के मामले में 8 प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपी प्रोफेसर से आज पूछताछ हो सकती है। बता दें कि यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी को हटाने की मांग को लेकर जेएनयू के छात्र-छात्राओं ने सोमवार शाम को वसंतकुंज थाने तक विरोध मार्च निकाला।

अतुल जौहरी के खिलाफ जेएनयू के छात्र पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने पुलिस पर जौहरी को गिरफ्तारी से बचाने का आरोप लगाया। विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि हम वसंत कुंज पुलिस थाने में प्रोफेसर जौहरी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके खिलाफ गंभीर और गैर जमानती अपराध है, लेकिन उन्हें अबतक गिरफ्तार नहीं किया गया है, क्योंकि दिल्ली पुलिस उन्हें बचा रही है।

जेएनयूएसयू की अध्‍यक्ष गीता सहित 17 छात्रों के खिलाफ एफआईआर
जेएनयू स्‍टूडेंट्स यूनियन की अध्‍यक्ष गीता कुमारी और अन्‍य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। डीन के दफ्तर में अंदर घुसकर हंगामा करने को लेकर प्रोफेसर उमेश अशोक कदम ने शिकायत दी थी। जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली गई। गीता के साथ ही उपाध्‍यक्ष सिमोन जोया खान और 15 अन्‍य छात्र-छात्राओं के नाम एफआईआर में दर्ज हैं।

क्या बोले प्रोफेसर जौहरी?
इसके बाद जेएनयू की करीब 7 छात्राओं की शिकायत के आधार पर वसंत कुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में धारा 354 और 509 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। उधर, आरोपी प्रोफेसर अतुल का कहना है कि उनके खिलाफ शिकायत करने वाली छात्राओं की अटेंडेंस क्लास में कम है। इसलिए वे कार्रवाई से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं। फिलहाल, पुलिस की जांच जारी है।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ कथित यौनाचार के मामले में 8 प्राथमिकी दर्ज की है। आरोपी प्रोफेसर से आज पूछताछ हो सकती है। बता दें कि यौन शोषण के आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी को हटाने की मांग को लेकर जेएनयू के छात्र-छात्राओं ने सोमवार शाम को वसंतकुंज थाने तक विरोध मार्च निकाला। अतुल जौहरी के खिलाफ जेएनयू के छात्र पिछले कई दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों ने पुलिस पर…