JNU वीसी बोले- हम लड़कियों की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर हैं, HRD सचिव से की मुलाकात

JNU VC
JNU वीसी बोले- हम लड़कियों की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर हैं, HRD सचिव से की मुलाकात

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार को हुई हिंसा के बाद लगातार लेफ्ट समर्थक छात्र जेएनयू के वीसी एम जगदीश कुमार को हटाने पर अंड़े हैं वहीं वीसी अभी भी छात्रों की सुरक्षा को लेकर गम्भीर नजर आ रहे हैं। गुरुवार को उन्होने मानव संसाधन विकास विभाग के सचिव अमित खरे से मुलाकात की और उसके बाद बयान दिया कि वो कैंपस में लड़कियों की सुरक्षा को लेकर काफी गम्भीर हैं।

Jnu Vc Said We Are Very Serious About The Safety Of Girls Meeting Hrd Secretary :

वीसी एम जगदीश कुमार ने एचआरडी के सचिव अमित खरे से मुलाकात के बाद कहा कि हमने सेक्रेटरी से डिटेल में बातचीत की है, उनसे हर मुद्दे पर बात हुई है। उन्होने स्टूडेंट्स की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि हमें सारे छात्रों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंता है खासकर लड़कियों की सुरक्षा को लेकर हम काफी गंभीर हैं। उनका कहना है कि जेएनयू प्रशासन इसके लिए पूरी तरह से सहयोग करने को तैयार है।

उन्होने कहा कि रजिस्ट्रेशन की डेट हमने बढ़ाई है और जरूरत पड़ने पर और भी बढ़ाई जाएगी। उनका कहना है कि जेएनयू कैंपस में स्थिति शांतिपूर्ण और सामान्य है। आपको बता दें लगातार जेएनयू में चल रही गतिविधियों को लेकर वीसी ने अमित खरे से मुलाकात की थी और पूरे मामले की विधिवत जानकारी दी है। वहीं वीसी को हटाने की मांग को लेकर गुरुवार को छात्रों ने मार्च निकाला था साथ ही बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट कर चिंता जताई थी। मुरली मनोहर जोशी ने भी वीसी को हटाने की मांग की थी।

आपको बता दें कि बीते रविवार को कुछ नकाबपोश गुंडों ने छात्रों और शिक्षकों पर हमला कर दिया था। इस दौरान कई लोग घायल हो गए थे। जिसके बाद लेफ्ट समर्थक छात्रों और एबीवीपी छात्रों ने एक दूसरे पर आरोल लगाये थे। वहीं दीपिका पादुकोण जब मंगलवार को धरने पर बैठे लेफ्ट समर्थक छात्रों से मिलने पंहुच गयीं तो इस पर सियासत शुरू हो गयी। गुरूवार को जेएनयू के छात्रों ने पैदल मार्च निकालकर वीसी को हटाने की मांग की। इस मामले को लेफ्ट समर्थित छात्र लगातार दिल्ली पुलिस और प्रशासन पर भी सवाल उठा रहे हैं।

नई दिल्ली। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार को हुई हिंसा के बाद लगातार लेफ्ट समर्थक छात्र जेएनयू के वीसी एम जगदीश कुमार को हटाने पर अंड़े हैं वहीं वीसी अभी भी छात्रों की सुरक्षा को लेकर गम्भीर नजर आ रहे हैं। गुरुवार को उन्होने मानव संसाधन विकास विभाग के सचिव अमित खरे से मुलाकात की और उसके बाद बयान दिया कि वो कैंपस में लड़कियों की सुरक्षा को लेकर काफी गम्भीर हैं। वीसी एम जगदीश कुमार ने एचआरडी के सचिव अमित खरे से मुलाकात के बाद कहा कि हमने सेक्रेटरी से डिटेल में बातचीत की है, उनसे हर मुद्दे पर बात हुई है। उन्होने स्टूडेंट्स की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए कहा कि हमें सारे छात्रों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंता है खासकर लड़कियों की सुरक्षा को लेकर हम काफी गंभीर हैं। उनका कहना है कि जेएनयू प्रशासन इसके लिए पूरी तरह से सहयोग करने को तैयार है। उन्होने कहा कि रजिस्ट्रेशन की डेट हमने बढ़ाई है और जरूरत पड़ने पर और भी बढ़ाई जाएगी। उनका कहना है कि जेएनयू कैंपस में स्थिति शांतिपूर्ण और सामान्य है। आपको बता दें लगातार जेएनयू में चल रही गतिविधियों को लेकर वीसी ने अमित खरे से मुलाकात की थी और पूरे मामले की विधिवत जानकारी दी है। वहीं वीसी को हटाने की मांग को लेकर गुरुवार को छात्रों ने मार्च निकाला था साथ ही बीजेपी नेता मुरली मनोहर जोशी ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट कर चिंता जताई थी। मुरली मनोहर जोशी ने भी वीसी को हटाने की मांग की थी। आपको बता दें कि बीते रविवार को कुछ नकाबपोश गुंडों ने छात्रों और शिक्षकों पर हमला कर दिया था। इस दौरान कई लोग घायल हो गए थे। जिसके बाद लेफ्ट समर्थक छात्रों और एबीवीपी छात्रों ने एक दूसरे पर आरोल लगाये थे। वहीं दीपिका पादुकोण जब मंगलवार को धरने पर बैठे लेफ्ट समर्थक छात्रों से मिलने पंहुच गयीं तो इस पर सियासत शुरू हो गयी। गुरूवार को जेएनयू के छात्रों ने पैदल मार्च निकालकर वीसी को हटाने की मांग की। इस मामले को लेफ्ट समर्थित छात्र लगातार दिल्ली पुलिस और प्रशासन पर भी सवाल उठा रहे हैं।