1. हिन्दी समाचार
  2. JNU हिंसा: प्रोफेसर सीपी चंद्रशेखर ने सरकारी पैनल से दिया त्यागपत्र,कही ये बात

JNU हिंसा: प्रोफेसर सीपी चंद्रशेखर ने सरकारी पैनल से दिया त्यागपत्र,कही ये बात

Jnu Violence Professor Cp Chandrasekhar Resigned From Government Panel Said This

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में हिंसा को लेकर मचे घमासान के बीच जाने माने अर्थशास्त्री और जेएनयू के प्रोफेसर सीपी चंद्रशेखर ने आर्थिक आंकड़ों की समीक्षा करने वाले सरकारी पैनल से त्यागपत्र दे दिया है। जेएनयू के प्रोफेसर सीपी चंद्रशेखर ने सोमवार को कहा कि पूर्व मुख्य सांख्यिकीविद् प्रणब सेन की अध्यक्षता में सांख्यिकी (एससीईएस) की नई गठित 28 सदस्यीय स्टैंडिंग कमेटी से मैंने खुद को अलग कर लिया है।

पढ़ें :- जनता को जिम्मेदार ठहराना ये एक तानाशाह सरकार की पहचान है: संजय सिंह

प्रोफेसर सीपी चंद्रशेखर ने अपने इस्तीफे में कहा कि मुझे यह सूचित करते हुए अफसोस हो रहा है कि जेएनयू में, जहां मैं रहता हूं, मौजूदा हालात की वजह से मैं कल की बैठक में शामिल होने में असमर्थ हूं। मुझे लगता है कि मौजूदा स्थितियों में कमेटी भी सांख्यिकीय प्रणाली की विश्वसनीयता को बहाल करने में कामयाब नहीं हो पाएगी, जिसकी हालिया वक्त में साख घट गई है।

बता दें कि समिति का गठन पिछले महीने ही किया गया था, ताकि डेटा की गुणवत्ता में सुधार किया जा सके। बता दें कि इस कमेटी की बैठक आज को होनी है। इससे पहले रविवार को जेएनयू कैंपस में नकाबपोश हमलावलों ने करीब 4 घंटे तक तांडव मचाया था और छात्रों-शिक्षकों को बुरी तरह पीटा था। जेएनयू हिंसा में करीब 28 लोग घायल हो गए थे, जिमनें जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष भी शामिल थीं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...