JNU में फिर लहराया लाल परचम, चारों सीटों पर लेफ्ट का कब्जा

JNU में फिर हुआ लाल, चारों सीटों पर लेफ्ट यूनिटी का कब्जा
JNU में फिर हुआ लाल, चारों सीटों पर लेफ्ट यूनिटी का कब्जा

नई दिल्ली। भारी हंगामे और उपद्रव के बाद आखिरकार रविवार दोपहर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) चुनाव 2018 की मतगणना पूरी कर ली गई है। इन नतीजों के मुताबिक, सभी सीटों पर लेफ्ट यूनिटी को जीत हासिल हुई है। इस बार के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) सभी सीटों पर दूसरे नंबर पर रहा है। लेफ्ट समर्थकों ने इस मौके पर एक दूसरे को रंग लगाकर और अपने झंडे फहराकर खुशी मनाई।

Jnusu Elections Results 2018 United Left Abvp Violence :

कैंपस में शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग तो हो गई लेकिन नतीजे आने में काफी वक्त लगा। छात्र संगठनों में झड़प की वजह से कई बार मतगणना को रोका गया लेकिन 14 घंटे बाद रविवार को फिर से काउंटिंग शुरू गो पाई।

इस साल कैंपस में 70 फीसदी वोटिंग हुई थी जो बीते 6 साल में अबतक का सबसे ज्यादा मतदान है। लेफ्ट यूनिटी में आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) शामिल हैं जिन्होंने एन बालाजी के अपना अध्यक्ष उम्मीदवार नियुक्त किया था।

सभी सीटों पर लेफ्ट यूनिटी और एबीवीपी को मिले वोटों की स्थिति:

अध्यक्ष
एन साई बालाजी (लेफ्ट यूनिटी)- 2161
ललित पांडेय (एबीवीपी)- 982

उपाध्यक्ष
सारिका चौधरी (लेफ्ट यूनिटी)- 2692
गीताश्री बरुआ (एबीवीपी)- 1012

महासचिव
एजाज़ अहमद (लेफ्ट यूनिटी)- 2423
गणेश गुर्जर (एबीवीपी)- 1123

संयुक्त सचिव
अमूथा जयदीप (लेफ्ट यूनिटी)- 2047
वैंकट चौबे (एबीवीपी)- 1290

नई दिल्ली। भारी हंगामे और उपद्रव के बाद आखिरकार रविवार दोपहर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (JNUSU) चुनाव 2018 की मतगणना पूरी कर ली गई है। इन नतीजों के मुताबिक, सभी सीटों पर लेफ्ट यूनिटी को जीत हासिल हुई है। इस बार के चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) सभी सीटों पर दूसरे नंबर पर रहा है। लेफ्ट समर्थकों ने इस मौके पर एक दूसरे को रंग लगाकर और अपने झंडे फहराकर खुशी मनाई। कैंपस में शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए वोटिंग तो हो गई लेकिन नतीजे आने में काफी वक्त लगा। छात्र संगठनों में झड़प की वजह से कई बार मतगणना को रोका गया लेकिन 14 घंटे बाद रविवार को फिर से काउंटिंग शुरू गो पाई। इस साल कैंपस में 70 फीसदी वोटिंग हुई थी जो बीते 6 साल में अबतक का सबसे ज्यादा मतदान है। लेफ्ट यूनिटी में आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) शामिल हैं जिन्होंने एन बालाजी के अपना अध्यक्ष उम्मीदवार नियुक्त किया था।

सभी सीटों पर लेफ्ट यूनिटी और एबीवीपी को मिले वोटों की स्थिति:

अध्यक्ष एन साई बालाजी (लेफ्ट यूनिटी)- 2161 ललित पांडेय (एबीवीपी)- 982

उपाध्यक्ष सारिका चौधरी (लेफ्ट यूनिटी)- 2692 गीताश्री बरुआ (एबीवीपी)- 1012

महासचिव एजाज़ अहमद (लेफ्ट यूनिटी)- 2423 गणेश गुर्जर (एबीवीपी)- 1123

संयुक्त सचिव अमूथा जयदीप (लेफ्ट यूनिटी)- 2047 वैंकट चौबे (एबीवीपी)- 1290