1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में इन विभागों में मिलेगी नौकरी, योगी सरकार ने जारी किया निर्देश

यूपी में इन विभागों में मिलेगी नौकरी, योगी सरकार ने जारी किया निर्देश

इस बार के विधानसभा चुनाव में बेरोजगारी एक अहम मुद्दा था। जिसको लेकर विपक्ष भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार कर रही थी। वहीं भाजपा सरकार भी लगातार दावा कर रहे थे कि पिछले कार्यकाल में वह साढ़े चार लाख युवाओं को रोजगार दिया है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

लखनऊ। इस बार के विधानसभा चुनाव में बेरोजगारी एक अहम मुद्दा था। जिसको लेकर विपक्ष भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार कर रही थी। वहीं भाजपा सरकार भी लगातार दावा कर रहे थे कि पिछले कार्यकाल में वह साढ़े चार लाख युवाओं को रोजगार दिया है। इसी क्रम में एक बार फिर से प्रदेश में भाजपा सरकार की वापसी हो गयी है। जब से सीएम ने दूसरी बार सीएम पद के लिए शपथ ग्रहण किए है। वह एक्शन में नजर आ रहे हैं।

पढ़ें :- UP News: रात में निर्वस्त्र घूमती महिला घरों के बजा रही बेल, खुले बाल में घरों के बाहर दे रही दस्तक, पुलिस ने की ये अपील

सीएम योगी ने सभी विधाग के मंत्रियों को आदेश दिया है कि जिस विभाग में भार्ती के लिए जगह खाली है। उसकी एक सूची तैयार किया जाए और उस पद पर जल्द से जल्द भरा जाए।

पुलिस विभाग

सीएम योगी ने 100 दिनों के अन्दर 10 हजार युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है। सीएम योगी ने आदेश दिया है कि पुलिस में खाली पदों को जल्द से जल्द भरा जाए।

लाखों लोगों को रोजगार

पढ़ें :- Maharashtra News : संजय राउत ने केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को भेजा मानहानि का नोटिस, बढ़ीं मुश्किलें

वहीं सीएम योगी ने बुनकरों, कारगरों, हस्तशिल्पाकारों को एक बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। बता दें कि राजधानी लखनऊ से हरदोई तक एक अपैरल पार्क का निर्माण करा रही है। जिसमें करिब एक लाख से ज्यादा युवाओं को लाभ मिलेगा।

अस्पताल में रोजगार

सीएम योगी ने आदेश दिया है कि अस्पतालों में रिक्त पदों को जल्द से जल्द भरा जाए।  साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अस्पताल में हर समान उपलब्ध होना चाहिए और कोई भी दवा बाहर से नही आना चाहिए। सीएम ने कहा कि जो डॉक्टर बाहर से दवा मंगवाएंगे उस पर तुरन्त कार्यवाही की जाएगी।

गौ सफारी 

सरकार ने आवारा पशुओं के लिए प्रदेश के हर कोने में गौ सफारी बनाने का योजना बना रही है। इन गायों को देखने के लिए वर्कर रखे जाएंगे जो इनका देखभाल करेंगे।

पढ़ें :- पीएम मोदी फिर बने दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, बाइडन और सुनक टॉप 5 से आउट

बता दें दोबारा सत्ता में आने के बाद प्रदेश सरकार काफी सख्त नजर आ रहे हैं। वह चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा करने की कोशिश कर रही है और साथ ही आगामी 2024 को लोकसभा चुनाव को साधने की कोशश कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...