कोरोना का कहर: ईरान में फंसे 277 भारतीयों को एयरलिफ्ट कर जोधपुर पहुंचे दो विशेष विमान

iran
कोरोना का कहर: ईरान में फंसे 277 भारतीयों को एयरलिफ्ट कर जोधपुर पहुंचे दो विशेष विमान

नई दिल्ली। कोराना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के बीच ईरान (Iran) में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाए जाने का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार को सुबह ईरान से 277 भारतीय नागरिकों को एयर लिफ्ट कर राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) लाया गया. बताया जा रहा है कि इन सभी 277 भारतीयों को नजदीक में बनाए आइसोलेशन सेंटर में क्वारंटाइन किया जाएगा।  

Jodhpur Covid 19 2 Aircraft From Iran Reached 277 Indian Nationals To Jodhpur :

14 से 28 दिन तक रखा जाएगा वेलनेस सेंटर में

जानकारी के अनुसार एयर इंडिया के 2 विमान सुबह करीब 6.30 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पर उतरे। इन दोनों विमानों में 277 भारतीयों को लाया गया। यहां से जांच-पड़ताल के बाद उन्हें आर्मी इलाके में बनाए गए वेलनेस सेंटर में ले जाया गया। इस वेलनेस सेंटर में 500 बेड की व्यवस्था की गई है। ईरान से लाए गए भारतीयों को यहां 14 से 28 दिन तक रखा जाएगा। ईरान से जोधपुर लाए गए भारतीयों की यह पहली खेप है।

इससे पहले जैसलमेर लाया गया था

इससे पहले ईरान से भारतीयों को एयरलिफ्ट कर जोधपुर संभाग के ही जैसलमेर लाया गया था। पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर में भी आर्मी की तरफ से वेलनेस सेंटर बनाया गया है। वहां भी ईरान से लाए गए सैंकड़ों भारतीयों को रखा जा रहा है।

प्रदेश में 32 पॉजिटिव केस पाए गए हैं

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में अभी तक प्रदेश में अब तक 1464 सेम्पल टेस्ट किए गए हैं। इनमें से 1417 सेम्पल नेगेटिव और 32 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। शेष सेम्पल अभी अंडर प्रोसेस हैं। कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार एहतियात के तमाम कदम उठा रही है। सीएम गहलोत पूरे मामले की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। हालात को देखते हुए प्रदेश में 22 मार्च को ही लॉक डाउन कर दिया गया था। लॉक डाउन के उल्लंघन पर सरकार अब सख्त कदम उठा रही है। सभी से घरों में रहने की अपील की जा रही है।  

नई दिल्ली। कोराना वायरस (COVID-19) के संक्रमण के बीच ईरान (Iran) में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाए जाने का सिलसिला लगातार जारी है। बुधवार को सुबह ईरान से 277 भारतीय नागरिकों को एयर लिफ्ट कर राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) लाया गया. बताया जा रहा है कि इन सभी 277 भारतीयों को नजदीक में बनाए आइसोलेशन सेंटर में क्वारंटाइन किया जाएगा।   14 से 28 दिन तक रखा जाएगा वेलनेस सेंटर में जानकारी के अनुसार एयर इंडिया के 2 विमान सुबह करीब 6.30 बजे जोधपुर एयरपोर्ट पर उतरे। इन दोनों विमानों में 277 भारतीयों को लाया गया। यहां से जांच-पड़ताल के बाद उन्हें आर्मी इलाके में बनाए गए वेलनेस सेंटर में ले जाया गया। इस वेलनेस सेंटर में 500 बेड की व्यवस्था की गई है। ईरान से लाए गए भारतीयों को यहां 14 से 28 दिन तक रखा जाएगा। ईरान से जोधपुर लाए गए भारतीयों की यह पहली खेप है। इससे पहले जैसलमेर लाया गया था इससे पहले ईरान से भारतीयों को एयरलिफ्ट कर जोधपुर संभाग के ही जैसलमेर लाया गया था। पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित जैसलमेर में भी आर्मी की तरफ से वेलनेस सेंटर बनाया गया है। वहां भी ईरान से लाए गए सैंकड़ों भारतीयों को रखा जा रहा है। प्रदेश में 32 पॉजिटिव केस पाए गए हैं उल्लेखनीय है कि राजस्थान में अभी तक प्रदेश में अब तक 1464 सेम्पल टेस्ट किए गए हैं। इनमें से 1417 सेम्पल नेगेटिव और 32 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। शेष सेम्पल अभी अंडर प्रोसेस हैं। कोरोना वायरस को देखते हुए सरकार एहतियात के तमाम कदम उठा रही है। सीएम गहलोत पूरे मामले की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं। हालात को देखते हुए प्रदेश में 22 मार्च को ही लॉक डाउन कर दिया गया था। लॉक डाउन के उल्लंघन पर सरकार अब सख्त कदम उठा रही है। सभी से घरों में रहने की अपील की जा रही है।