1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Jodhpur Violence : नहीं थम रहा है हंगामा , सीएम अशोक गहलोत ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Jodhpur Violence : नहीं थम रहा है हंगामा , सीएम अशोक गहलोत ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

Jodhpur Violence : राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में देर रात झंडे-लाउडस्पीकर को लेकर शुरू हुआ हंगामा थम नहीं रहा है। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने इमरजेंसी मीटिंग (Emergency Meeting) बुलाई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Jodhpur Violence : राजस्थान (Rajasthan) के जोधपुर (Jodhpur) में देर रात झंडे-लाउडस्पीकर को लेकर शुरू हुआ हंगामा थम नहीं रहा है। इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने इमरजेंसी मीटिंग (Emergency Meeting) बुलाई है।

पढ़ें :- Kanhaiyalal Murder Case: कन्हैयालाल के घर पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, पीड़ित परिवार को दिया मदद का भरोसा

हिंसा की आग विधायक के घर तक पहुंच गई है। बीजेपी विधायक सूर्यकांत व्यास (BJP MLA Suryakant Vyas) के घर के बाहर उपद्रवियों ने बाइक को आग लगा दी। इससे पहले सुबह भी दोबारा पथराव की खबरें भी सामने आईं। पुलिस ने इससे निपटने लाठीचार्ज भी किया और आंसू गैस के गोले भी दागे। यह हंगामा सोमवार रात यानी ईद की पूर्व संध्या से शुरू हुआ था।

बता दें कि शहर के जालोरी गेट चौराहा (Jalori Gate Square) पर मौजूद स्वतंत्रता सेनानी बाल मुकुंद बिस्सा (Freedom Fighter Bal Mukund Bissa) की मूर्ति पर झंडा लगाने और ईद से जुड़े बैनर लगाने से विवाद की शुरुआत हुई थी। इसके अलावा ईद की नमाज को लेकर चौराहे तक लाउडस्पीकर लगाने‌ को लेकर नाराज लोगों का हुजूम जमा हो गया।

इस दौरान हिंदू लोगों ने नारेबाजी करते हुए झंडे बैनर हटा दिए। इस दौरान इसका विरोध भी हुआ। वहीं, फिर दूसरा पक्ष भी सक्रिय हो गया और चौराहे पर कई गाड़ियों के कांच फोड़ दिए गए। फिर पथराव हुआ। भीड़ ने लाउडस्पीकर लगाए हुए उतार दिए। इधर, पुलिस ने भी उपद्रवियों को काबू करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया।

पुलिस ने जालोरी गेट से ईदगाह रोड (Idgah Road)  पर आंसू गैस के गोले दागे। देखते-देखते भारी संख्या में जाब्ता तैनात किया गया। दोनों पक्षों के लोग जमा हो गए। पुलिस ने देर रात को पूरा इलाका लोगों से खाली करवा लिया। इंटरनेट बंद इस झड़प के बाद जिले और शहर में इंटरनेट सेवाएं बंद (Internet Services Down) कर दी गई हैं। संभागीय आयुक्त हिमांशु गुप्ता (Divisional Commissioner Himanshu Gupta) ने अपने आदेश में कहा कि कानून व्यवस्था को देखते हुए जिले में 3 मई को रात 1 बजे से इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

पढ़ें :- Viral Video : गहलोत ने शाह को दी खुली चुनौती, अगर दम है तो राजस्थान दंगों पर बनाएं एक कमेटी

पत्रकारों पर भी भांजी गईं लाठियां

इस दौरान मीडिया कर्मियों से पुलिस का विवाद हुआ। पत्रकारों पर भी लाठियां भांजी गईं। वहीं, एक पत्रकार को चोट भी लगी। पत्रकार इसका विरोध जताने के लिए सड़क पर धरने पर बैठ गए।

रात को ईदगाह रोड से फिर हथियार के साथ एकत्र हुए लोग

रात को ईदगाह रोड (Idgah Road) से फिर लोग हथियार के साथ एकत्र होकर आए थे। पुलिस पर पथराव किया था। पुलिस ने फिर से आंसू गैस के गोले छोड़े। मौके पर तनाव जारी है। पुलिस ने आरएसी तैनात कर दी है। वहीं, मौके पर डीसीपी ईस्ट और वेस्ट (DCP East and West) मौके पर हैं।

पढ़ें :- Jodhpur violence: सीएम गहलोत का सख्त निर्देश, कहा-दोषी किसी भी जाति-धर्म का हो उस पर हो सख्त कार्रवाई
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...