1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. जो बाइडेन और कमला हैरिस चुने गए टाइम मैगजीन के ‘पर्सन ऑफ द ईयर‘

जो बाइडेन और कमला हैरिस चुने गए टाइम मैगजीन के ‘पर्सन ऑफ द ईयर‘

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। टाइम पत्रिका ने अमेरिका के राष्ट्रपति चुने गए जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति चुनी गईं कमला हैरिस को सम्ममानित किया है। टाइम मैगजीन ने उन्हें 2020 का ‘पसर्न आॅफ द ईयर‘ चुना है। गुरुवार को टाइम मैगजीन ने प्रकाशन के जरिए इसकी जानकारी दी है। डेमोक्रेटिक पार्टी की इस जोड़ी को तीन अन्य फाइनलिस्टों में से चुना गया है।

पढ़ें :- Big Breaking: Parliament House के 59 नंबर कमरे में लगी आग, कंप्यूटर फर्नीचर समेत कई सामान जले

बाइडेन और कमला हैरिस ने 7 नवंबर को अमेरिकी चुनाव जीतकर इतिहास रचा था। उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप को पराजित किया था। बाइडेन पेन्सिलवेनिया में जीत दर्ज करते ही अमेरिका के नए राष्ट्रपति चुन लिए गए थे। टाइम्स मैगजीन के एडिटर-इन-चीफ एडवर्ड फेलसेंथल ने कहा, अमेरिका की कहानी बदलने के लिए और विभाजनकारी एजेंडे से ज्यादा सहानुभूति की ताकत दिखाने के लिए जो बाइडन और कमला हैरिस को टाइम्स 2020 का पर्सन ऑफ द ईयर चुना जाता है।

पढ़ें :- जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 2 आतंकी हुए ढेर, Search operation के दौरान हुआ एनकाउंटर

मैग्जीन के कवर में 78 साल के बाइडेन और 56 साल की हैरिस की एक तस्वीर है प्रकाशित हुई है। इसका शीर्षक है- अमेरिका की कहानी बदल रही है। एक कार्यकाल के बाद रियल एस्टेट उद्योगपति से राजनेता बने ट्रंप को बाइडेन ने 306 इलेक्टोरल कॉलेज वोटों से हराया है। वहीं चुनाव में ट्रंप को 232 इलेक्टोरल कॉलेज वोट हासिल हुए हैं।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...