1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. ट्रंप पर जो बिडेन ने बोला हमला, कहा-नहीं चाहिए ‘लापरवाह’ राष्ट्रपति

ट्रंप पर जो बिडेन ने बोला हमला, कहा-नहीं चाहिए ‘लापरवाह’ राष्ट्रपति

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव करीब हैं। इसको लेकर वहां पर डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन ने डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोला है। बिडेन ने कहा, कोरोना से संक्रमित होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप का लापरवाही भरा आचरण अनुचित है। पिछले हफ्ते 74 वर्षीय राष्ट्रपति कोरोना से संक्रमित पाए गए। वहीं, अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी वायरस की चपेट में आ गईं। कोरोना के इलाज के लिए राष्ट्रपति ट्रंप को सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पढ़ें :- बिहार में इन्वेस्टर्स मीट के कार्यक्रम में सुरक्षा को लेकर कई उद्योगपति ने जाहिर की चिंता

यहां पर चार दिन तक उनका इलाज चला, इसके बाद सोमवार को वह व्हाइट हाउस लौटे। व्हाइट हाउस के चिकित्सक डॉ सीन कॉनले ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रपति शनिवार से कामकाज करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। नेवाडा के लास वेगास में एक रैली को संबोधित करते हुए बिडेन ने कहा, अमेरिका को एक ऐसे राष्ट्रपति की जरूरत है, जो यह समझ सके कि देश के नागरिक किन हालातों का सामना कर रहे हैं और किस अवस्था से गुजर रहे हैं।

उन्होंने राष्ट्रपति ट्रंप पर तंज कसते हुए कहा, अमेरिका के राष्ट्रपति को चाहिए कि वह ये देखे कि देश की जनता कहां है और वह कहां जाना चाहती है। आखिरी चीज जो जनता को चाहिए, वह है एक ऐसा राष्ट्रपति जो आपको अनदेखा करे। आपको नीचा दिखाए। ऐसा करने वाले राष्ट्रपति हैं डोनाल्ड ट्रंप।

बिडेन ने कहा, ट्रंप के बीमार होने के बाद से उनका लापरवाह व्यक्तिगत आचरण और इसका हमारी सरकार पर होने वाला विनाशकारी प्रभाव अनुचित है। उन्होंने खुद या दूसरों की सुरक्षा के लिए आवश्यक सावधानी नहीं बरती। डोनाल्ड ट्रंप जितने लंबे वक्त तक राष्ट्रपति हैं, उतने ही लापरवाही वाले मामले सामने आएंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि ट्रंप की लापरवाही के कारण बेरोजगारी दर बढ़ गई है।

 

पढ़ें :-  देश की तीसरी ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी  

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...