1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. जो बाइडेन राष्ट्रपति पद पर ना करें गलत दावा, कानूनी कार्यवाही अभी शुरू हुई है : ट्रंप

जो बाइडेन राष्ट्रपति पद पर ना करें गलत दावा, कानूनी कार्यवाही अभी शुरू हुई है : ट्रंप

Joe Biden Should Not Make A False Claim To The Presidency Legal Proceedings Have Just Begun Trump

By शिव मौर्या 
Updated Date

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन को गलत तरीके से राष्ट्रपति पद का दावा करने के खिलाफ चेतावनी दी है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा है ​कि जो बाइडन को राष्ट्रपति के कार्यालय पर गलत दावा नहीं करना चाहिए। मैं भी वह दावा कर सकता था। उन्होंने कहा कि कानूनी कार्रवाही अभी शुरू हो गयी है। अभी बैटलग्राउंट स्टेट्स में वोटों की गिनती जारी है। लेकिन अभी तक ट्रंप की तरफ से लोगों के समक्ष आकर संबोधन नहीं किया गया है।

पढ़ें :- सत्ता संभाले हुए अभी कुछ ही दिन हुए है लेकिन पूरे एक्शन में है जो बाइडेन, देखें क्या हुआ ऐसा

हालांकि, ट्रंप ट्विटर पर लगातार सक्रिय हैं। अभी तक के आंकड़ों के मुताबिक, बाइडन को 264 इलेक्टोरल वोट्स मिले हैं। वहीं, ट्रंप को 213 इलेक्टोरल वोट्स हासिल हुए हैं। 77 वर्षीय बाइडेन पांच में से चार बैटलग्राउंड स्टेट्स में आगे हैं। हालांकि, अभी यहां पर वोटों की गिनती जारी है।

ट्रंप बाइडन से एरिजोना में (38,455 वोटों से पीछे), जॉर्जिया (4,224), नेवाडा (22,657) और पेंसिलवेनिया (19,500) में पीछे चल रहे हैं, लेकिन उत्तरी कैरोलिना में 76,587 वोटों से आगे चल रहे हैं। अमेरिकी चुनाव के विजेता घोषित होने के लिए, दोनों उम्मीदवारों में से किसी एक को 538 इलेक्टोरल वोट्स में से कम से कम 270 वोट्स हासिल करने की जरूरत होती है। ट्रंप ने चुनाव की प्रामाणिकता को चुनौती दी है और कहा है कि इस चुनाव में मतदाताओं के साथ धोखाधड़ी की जा रही है।

 

पढ़ें :- बराक ओबामा का बड़ा खुलासा, बताया कैसे नस्‍ली टिप्‍पणी पर तोड़ दी थी स्कूल के दोस्त की नाक

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...