Johnson & Johnson से हुआ कैंसर, कंपनी 22 महिलाओं को देगी 32 हजार करोड़ का हर्जाना

johnson & johnson
Johnson & Johnson से हुआ कैंसर,कंपनी 22 महिलाओं को देगी 32 हजार करोड़ का हर्जाना

Johnson Johnson Pay 32000 To 22 Woman Of America For Damage

वाशिंगटन। जॉनसन एण्ड जॉनसन कंपनी के प्रोडक्ट प्रयोग करने से अमेरिका की 22 महिलाओं को ओवेरियन कैंसर हो गया, जिसके बाद पीड़ित महिलाओं ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब कोर्ट ने कंपनी को 22 महिलाओं और उनके परिवारों को 4.69 अरब डॉलर (32 हजार करोड़ रुपए) हर्जाना देने का आदेश दिया है। दरअसल इन महिलाओं ने दावा किया था कि कंपनी के टैलकम पाउडर प्रोडक्ट्स प्रयोग करने से उन्हे ये समस्या हुई है। अभी तक के इस तरह के लगभग 9,000 मामलों में जॉनसन एंड जॉनसन पर यह सबसे बड़ी जुर्माने की कार्रवाई है।

इस संबंध में जानकारी लेने के लिए जब कंपनी को ईमेल भेजा गया तो कंपनी की स्पोक्सवुमैन कैरोल गुडरिच ने कहा कि इस आदेश के खिलाफ अपील की जाएगी। उन्होने कहा कि ये पूरी तरह गलत है। उन्होने कहा कि आरोप लगाने वाली अधिकांश महिलाएं मिसौरी की हैं। कंपनी का प्रोडक्ट पूरी दुनिया में प्रयोग होता है, ऐसे में एक ही जगह की महिलाओं द्वारा ​शिकायत करना सोंच से परे है। बता दें कि कोर्ट के आदेश के मुताबिक हर वादी और उनके परिवार के सदस्यों को कंपनी 2.5 करोड़ रुपए हर्जाना देगी।

बता दें कि याचिकाकर्ताओं ने कहा कि बेबी प्रोडक्ट कंपनी के टैलकम पाउडर में एसबेस्टोस पाया गया, जिससे 1970 के दशक में उन्हेें ओवेरियन कैंसर हो गया। उनके मुताबिक इस बीमारी के चलते अब तक छह महिलाओं की मौत भी हो चुकी है। वहीं जॉनसन एंड जॉनसन का कहना है कि उसके टैल्क प्रोडक्ट्स में एस्बेस्टोस नहीं होता है या वह कैंसर की वजह नहीं है। फिलहाल कंपनी कोर्ट में इस फैसले के खिलाफ याचिका करने की तैयारी में है।

वाशिंगटन। जॉनसन एण्ड जॉनसन कंपनी के प्रोडक्ट प्रयोग करने से अमेरिका की 22 महिलाओं को ओवेरियन कैंसर हो गया, जिसके बाद पीड़ित महिलाओं ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। अब कोर्ट ने कंपनी को 22 महिलाओं और उनके परिवारों को 4.69 अरब डॉलर (32 हजार करोड़ रुपए) हर्जाना देने का आदेश दिया है। दरअसल इन महिलाओं ने दावा किया था कि कंपनी के टैलकम पाउडर प्रोडक्ट्स प्रयोग करने से उन्हे ये समस्या हुई है। अभी तक के इस तरह के लगभग…