मुस्लिम युवाओं के एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में कंप्यूटर: पीएम मोदी

मुस्लिम युवाओं के एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में कंप्यूटर: पीएम मोदी
मुस्लिम युवाओं के एक हाथ में कुरान और दूसरे हाथ में कंप्यूटर: पीएम मोदी

Jordan King Abdullah Ii Arrives At Rashtrapati Bhawan

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विज्ञान भवन में इस्लामिक हेरिटेज कॉन्फ्रेंस में आतंकवाद पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को किसी पंथ के खिलाफ लड़ाई समझे जाने की मानसिकता को गलत बताया। पीएम ने यह भी कहा कि भारत की संस्कृति ही बहुआयामी है और इसमें सभी धर्मों को फलने-फूलने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम का संदेश भारत ने दुनिया को दिया। भारत ने पूरी दुनिया को एक परिवार का संदेश दिया।

पीएम मोदी के साथ विज्ञान भवन में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने से पहले जॉर्डन के किंग राष्ट्रपति भवन पहुंचे। राष्ट्रपति भवन में रामनाथ कोविंद ने और पीएम मोदी ने उनका भव्य स्वागत किया।

पीएम मोदी ने मुस्लिम समुदाय को ज्ञान-विज्ञान और शिक्षा से जोड़ने की भी बात कही। उन्होंने कहा, ‘हमारा सपना है कि मुस्लिम युवाओं के एक हाथ में कुरान हो और दूसरे हाथ में कंप्यूटर। हम चाहते हैं कि हमारे मुस्लिम युवा आधुनिकीकरण और ज्ञान-विज्ञान की दुनिया से जुड़ें और वहां भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करें।’

बता दें कि भारत में करीब 17 करोड़ मुसलमान हैं जो देश की कुल आबादी के 15 फीसदी है। भारत की मुस्लिम आबादी दुनिया की बड़ी आबादियों में से एक है। इससे पहले मंगलवार रात को पीएम मोदी ने शाह अब्दुल्ला द्वितीय बिन अल-हुसैन का हवाई अड्डे पर स्वागत किया जो उनके दौरे के महत्व को दर्शाता है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को विज्ञान भवन में इस्लामिक हेरिटेज कॉन्फ्रेंस में आतंकवाद पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई को किसी पंथ के खिलाफ लड़ाई समझे जाने की मानसिकता को गलत बताया। पीएम ने यह भी कहा कि भारत की संस्कृति ही बहुआयामी है और इसमें सभी धर्मों को फलने-फूलने का अवसर मिला है। उन्होंने कहा कि वसुधैव कुटुंबकम का संदेश भारत ने दुनिया को दिया। भारत ने पूरी दुनिया को एक परिवार…