1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. जॉर्डन के पूर्व वित्त मंत्री को हुई 15 साल की सजा,देश में अराजकता पैदा करने का आरोप

जॉर्डन के पूर्व वित्त मंत्री को हुई 15 साल की सजा,देश में अराजकता पैदा करने का आरोप

जॉर्डन के पूर्व वित्त मंत्री और शाही अदालत के प्रमुख बासेम अवदल्लाह और शाही परिवार के सदस्य शरीफ हसन बेन जीद को क्राउन के खिलाफ कृत्यों को उकसाने के लिए 15 साल जेल की सजा सुनाई गई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

अम्मान: जॉर्डन के पूर्व वित्त मंत्री और शाही अदालत के प्रमुख बासेम अवदल्लाह और शाही परिवार के सदस्य शरीफ हसन बेन जीद को क्राउन के खिलाफ कृत्यों को उकसाने के लिए 15 साल जेल की सजा सुनाई गई है। एक विदेशी समाचार एजेंसी  की रिपोर्ट के अनुसार, सोमवार को अवदल्लाह और बेन जैद पर किंग अब्दुल्ला द्वितीय के खिलाफ भड़काने और देश में अराजकता पैदा करने का आरोप लगाने के बाद सजा सुनाई गई।

पढ़ें :- France News: फ्रांस में covid pass व्यवस्था लागू, इन जगहों पर जाने के लिए गेटपास होगा

राज्य सुरक्षा न्यायालय ने कहा कि अवदल्लाह ने देश में प्रमुख पदों पर कब्जा कर लिया, जिससे उन्हें घरेलू और बाहरी दोनों कारकों से जुड़े नेटवर्क का निर्माण करने का मौका मिला।

अदालत ने जून में अवदल्लाह और जैद के खिलाफ मुकदमा चलाने की घोषणा की थी। उन पर जॉर्डन की सुरक्षा और सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने और देश को अस्थिर करने का आरोप लगाया गया था। शरीफ हसन बेन जीद पर नशीले पदार्थों के कारोबार का भी आरोप लगाया गया था।

अप्रैल में, उप प्रधान मंत्री और विदेश मंत्री अयमान सफदी ने कहा कि प्रिंस हमजा, अवदल्लाह और जीद ने देश के खिलाफ कुछ कार्रवाई करने के लिए बाहरी शक्तियों के साथ संपर्क किया था।

पढ़ें :- China Social media News: TikTok स्टार 160 फीट की ऊंचाई पर शूट कर रही थी वीडियो, पैर फिसलने से मौके पर मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...