1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Joshimath News: यादों को समेटे और आंखों में आंसू लिए घरों को खाली कर रहे लोग, तस्वीरें बयां कर रही हैं दर्द

Joshimath News: यादों को समेटे और आंखों में आंसू लिए घरों को खाली कर रहे लोग, तस्वीरें बयां कर रही हैं दर्द

जोशीमठ में जमीन और घरों में दरार पड़ने की घटनाएं थम नहीं रही है। इसको लेकर सरकार अलर्ट हो गई है और वहां के ​लोगों को निकालने का काम शुरू हो गया है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो अभी तक 603 भवनों में दरारें आ चुकी हैं। ऐसे में डेंजर जोन भवनों को चिन्हितकर उन्हें सील किया जा रहा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Joshimath News: जोशीमठ में जमीन और घरों में दरार पड़ने की घटनाएं थम नहीं रही है। इसको लेकर सरकार अलर्ट हो गई है और वहां के ​लोगों को निकालने का काम शुरू हो गया है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो अभी तक 603 भवनों में दरारें आ चुकी हैं। ऐसे में डेंजर जोन भवनों को चिन्हितकर उन्हें सील किया जा रहा है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

इसके साथ ही आज एसडीआरएफ ने यहां सुई गांव में घर खाली कराने का अभियान शुरू किया गया है। इसके साथ ही मनोहर बाग में प्रभावितों ने खुद ही घर छोड़ने शुरू कर दिया। प्रभावित अपना सामान लेकर निकल पड़े हैं। सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसमें वहां के लोग घर छोड़ते हुए भावुक दिख रहे हैं।

सामान लेकर निकले लोग

यही नहीं उनके आंखों में आंसू भी दिख रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर जोशीमठ भेजे गए सचिव मुख्यमंत्री आर मीनाक्षी सुंदरम ने जिलाधिकारी हिमांशु खुराना को दो दिन में नगर के भवनों और उसमें रहने वाले लोगों के बारे में आंकड़े जुटाने के निर्देश दिए हैं। वहीं जलशक्ति मंत्रालय की हाईपावर कमेटी जोशीमठ पहुंच गई है।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

घर खाली कराती एसडीआरएफ

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...