1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर पत्रकार ने रामदेव से दागा सवाल, तो बाबा ने खोया आपा बोले- ‘चुप हो जा..’

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों पर पत्रकार ने रामदेव से दागा सवाल, तो बाबा ने खोया आपा बोले- ‘चुप हो जा..’

देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। इस बीच जब इस मुद्दे पर योग गुरू बाबा रामदेव से एक पत्रकार ने सवाल किया गया तो वह आप खोते नजर आए। मीडिया के कैमरे के सामने वह पत्रकार पर भड़क गए और उसे धमकाते हुए नजर आए।बाबा रामदेव की इस झल्लाहट की पीछे कहीं न कहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में कही गई बातें आड़े आ रही थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में बाबा रामदेव पूरे देश में घूम घूम कर तत्कालीन मनमोहन सरकार को पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की कीमतों को लेकर लगातार हमलावर रुख अपनाए हुए थे। इसके साथ ही बीजेपी सरकार आने पर वादा किया था कि लोगों को ऐसी सरकार पर विचार करना चाहिए जो 40 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और 300 रुपये प्रति सिलेंडर पर रसोई गैस सुनिश्चित कर सके।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। इस बीच जब इस मुद्दे पर योग गुरू बाबा रामदेव से एक पत्रकार ने सवाल किया गया तो वह आप खोते नजर आए। मीडिया के कैमरे के सामने वह पत्रकार पर भड़क गए और उसे धमकाते हुए नजर आए।बाबा रामदेव की इस झल्लाहट की पीछे कहीं न कहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में कही गई बातें आड़े आ रही थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में बाबा रामदेव पूरे देश में घूम घूम कर तत्कालीन मनमोहन सरकार को पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस की कीमतों को लेकर लगातार हमलावर रुख अपनाए हुए थे। इसके साथ ही बीजेपी सरकार आने पर वादा किया था कि लोगों को ऐसी सरकार पर विचार करना चाहिए जो 40 रुपये प्रति लीटर पेट्रोल और 300 रुपये प्रति सिलेंडर पर रसोई गैस सुनिश्चित कर सके।

पढ़ें :- Petrol-Diesel Price: एकनाथ शिंदे सरकार देगी महाराष्ट्र की जनता को तोहफा, सस्ता होगा पेट्रोल और डीजल

बता दें कि हरियाणा के करनाल में एक कार्यक्रम के दौरान एक पत्रकार ने बाबा रामदेव से मीडिया में उनके एक बयान के बारे में उन्हीं के वादे को याद दिलाया था।

पढ़ें :- Petrol-Diesel Price : पेट्रोल-डीजल की जानें आपके शहर में कितनी है कीमत

इसके बाद रामदेव ने कहा कि, ”हां, मैंने कहा था, आप क्या कर सकते हो? ऐसे प्रश्न मत पूछो। क्या मैं तेरे प्रश्नों का उत्तर देने के लिए कोई ठेकेदार है, तू जो भी पूछे और मैं उसका उत्तर दूं। जब पत्रकार ने फिर से सवाल किया और कहा कि आपने सभी टीवी चैनलों में ऐसी बाइट दी थी। तो रामदेव ने पत्रकार की ओर इशारा करते हुए कहा कि मैंने दी थी और अब नहीं देता। कर ले, क्या करेगा? चुप हो जा। अब आगे से पूछेगा तो ठीक नहीं। एक बार बोल दिया न। बस। इतनी ज्य़ादा उदंडता नहीं करनी चाहिए। तू किसी सभ्य मां-बाप की औलाद होगा।

रामदेव ने कहा कि सब लोग ज्यादा मेहनत करें। सरकार कहती है, अगर तेल का दाम कम होगा तो उन्हें टैक्स नहीं मिलेगा, तो वे देश कैसे चलाएंगे। सेना को कैसे वेतन देंगे, सड़क कैसे बनाएंगे? हां, महंगाई कम होनी चाहिए, मैं मानता हूं…दोनों ही पक्ष हैं, लेकिन मेहनत ज्यादा करो। मैं भी संन्यासी होकर सुबह चार बजे उठता हूं और रात के दस बजे तक काम करता हूं।

बता दें कि देशभर में गुरुवार यानी 31 मार्च, 2022 को पिछले 10 दिनों में लगातार नौवीं बार पेट्रोल-डीजल महंगा हो गया है। तेल विपणन कंपनियों ने आज पेट्रोल और डीजल दोनों में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोत्तरी की है। इसके बाद दिल्ली में आज पेट्रोल का रेट 101.81 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं, डीजल 93 रुपये के पार जाते हुए 93.07 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...