1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत: मायावती बोलीं-यूपी में शराब माफियाओं का आतंक किसी से छुपा नहीं है, हत्या की हो निष्पक्ष जांच

पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत: मायावती बोलीं-यूपी में शराब माफियाओं का आतंक किसी से छुपा नहीं है, हत्या की हो निष्पक्ष जांच

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में टीवी पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत के पीछे शराब माफियाओं का हाथ बताया जा रहा है। पुलिस हत्या की धारा में केस दर्जकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं, इस घटना को लेकर अब उत्तर प्रदेश की सियासत भी गर्म होने लगी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर पत्रकार की हत्या की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में टीवी पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की मौत के पीछे शराब माफियाओं का हाथ बताया जा रहा है। पुलिस हत्या की धारा में केस दर्जकर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। वहीं, इस घटना को लेकर अब उत्तर प्रदेश की सियासत भी गर्म होने लगी है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर पत्रकार की हत्या की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

पढ़ें :- सरकारी कृपादृष्टि से भारत के उद्योगपतियों की पूंजी में अभूतपूर्व वृद्धि लेकिन 130 करोड़ जनता की स्थिति में सुधार नहीं : मायावती

इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। उन्होंने इसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि यूपी में शराब माफियाओं आदि का आतंक किसी से छिपा नहीं है। बसपा की मांग है कि घटना अविलंब जांच कराई जाए और दोषियों पर सख्त सजा सुनिश्चित की जाए।

वहीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने इस संबंध में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। पत्र में प्रियंका गांधी ने पत्रकार के परिवार को न्याय, आर्थिक मदद और पूरे मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। साथ ही उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किये हैं।

बता दें प्रतापगढ़ के थाना कोतवाली नगर क्षेत्र के सुखपाल नगर ईंट भट्ठे के निकट एक समाचार चैनल के पत्रकार की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। शराब माफिया के विरुद्ध खबर चलाने वाले पत्रकार ने बीती 12 जून को अपर पुलिस महानिदेशक, प्रयागराज को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी।

 

पढ़ें :- क्या फिर बसपा और सपा आ सकते हैं साथ, लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हो सकता है गठबंधन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...