सेक्स सीडी कांड: विनोद वर्मा की मुश्किलें बढ़ी, कोर्ट ने दिया यह आदेश

रायपुर। सेक्स सीडी कांड में फंसे वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को आज मुस्तैद सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश किया गया। वहाँ से उन्हें कोर्ट ने 14 दिनों के न्यायिक हिरासत में रायपुर सेंट्रल जेल भेज दिया। हालांकि वर्मा को कोर्ट ने अपराधियों व विचारधीन कैदियों के साथ न रखने का आदेश देते हुए इन्हें स्पेशल सेल में रखने का आदेश किया।

बताते चलें, तीन दिनों की पुलिस रिमांड की मियाद पूरी होने के बाद मंगलवार की सुबह उन्हें रायपुर में न्यायाधीश भावेश कुमार वट्टी की अदालत में पेश किया गया था। विनोद वर्मा के वकील सतीश वर्मा ने कहा, “हमने अदालत से यह अनुरोध किया कि विनोद वर्मा की जान को ख़तरा हो सकता है, इसलिए उन्हें जेल में दूसरे क़ैदियों से अलग रखा जाए। हमने अदालत से विनोद वर्मा की स्लिप डिस्क के इलाज के भी निर्देश देने का अनुरोध किया था, जिसे अदालत ने स्वीकार कर लिया है।”

{ यह भी पढ़ें:- मुख्यमंत्री के बहू की डिलीवरी के लिए सरकारी अस्पताल का एक फ्लोर रहा रिजर्व }

उन्होंने कहा कि उनके मुवक्किल को सरकार के इशारे पर ‘फंसाया’ गया है। उन्होंने कहा कि ‘विधानसभा के उप चुनाव के दौरान एक विधायक की राज्य सरकार द्वारा कथित खरीदी का भंडाफोड़ उन्होंने किया था, इसी कारण सरकार उन्हें प्रताड़ित कर रही है। गौरतलब है कि शुक्रवार की सुबह छत्तीसगढ़ में रमन सिंह सरकार के मंत्री राजेश मूणत से जुड़ी एक कथित सेक्स सीडी के मामले में वरिष्ठ पत्रकार विनोद वर्मा को छत्तीसगढ़ पुलिस ने ग़ाज़ियाबाद से गिरफ़्तार किया था


कैसे हुई थी गिरफ्तारी

सुबह करीब 4:10 बजे पुलिस की टीम पत्रकार विनोद वर्मा के घर पहुंची। उस समय पूरे महागुल मेंशन में सन्नाटा पसरा था। गाजियाबाद पुलिस की टीम ने दरवाजा खुलवाने के लिए बेल बजायी। दो-तीन बार बेल बजाने पर वर्मा की पत्नी ने दरवाजा खोला और आने वालों से परिचय पूछा। पुलिस बताने पर वह खीझ उठीं और कहा – ये कोई आने का टाइम है? बाद में आइए, लेकिन पुलिस धड़धड़ाते ही भीतर घुस गई। पत्नी ने कुछ देर तक विरोध भी किया।इसी फ्लैट से पुलिस ने सीडी का बंडल जब्त किया और वर्मा को लेकर सीधे इंदिरापुरम थाने पहुंच गई। पुलिस के जाने के बाद वर्मा के परिजनों ने अपने परिचितों और बाद में दिल्ली की मीडिया को खबर दी।

{ यह भी पढ़ें:- GST, जानिएं किन वस्तुओं पर फायदा और किन पर नुकसान }

Loading...