‘चम्मच चोर’ निकले ममता बनर्जी के साथ विदेश गए पत्रकार

cm-mamata
'चम्मच चोर' निकले ममता बनर्जी के साथ विदेश गए पत्रकार

नई दिल्ली। हमेशा से देश मीडिया व इससे जुड़े लोगों के कंधों पर टीका माना जाता रहा है। पत्रकार अपने विश्वसनीयता के लिए जाने जाते रहे हैं। निष्पक्ष होकर समाज को दर्पण दिखाने का काम पत्रकारों का होता है। हम इस खबर में मीडिया व पत्रकारिता का जिक्र इसलिए कर रहे हैं क्योकि यह खबर एक वरिष्ठ पत्रकार से जुड़ी हुई है जो बंगाल की सीएम मामला बनर्जी के साथ विदेश दौरे पर गए थे। जहां वे होटल से चांदी का चम्मच चुराते हुए पकड़े गए। जनाब को चम्मच इतनी पसंद आ कि उन्होंने उसे जेब में भर लिया। हालांकि इनकी यह करतूत सीसीटीवी में कैद हो गयी।

Journalists Stuck With Banerjee Caught In Stolen Silver Spoon In London Paid Fines :

देश भर में दीदी के संबोधन से जाने जानी वाली ममता बनर्जी को लंदन में स्पेशल डिनर का निमंत्रण था। इस डिनर में हाई प्रोफाइल ब्यूरोक्रेट्स, उद्योगपतियों के साथ भारत और ब्रिटेन के जाने माने लोग शामिल थे। सब कुछ हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरों के जरिए मॉनिटर किया जा रहा था, क्योंकि इस कार्यक्रम में खास लोग शामिल हो रहे थे। लेकिन ममता बनर्जी के साथ गए बंगाल के पत्रकारों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा।

डिनर टेबल पर खाने के लिए कई प्रकार के आइटम परोसे गए थे, साथ ही चांदी के चमचमाते कटलरी भी लगे हुए थे, लेकिन कुछ लोग भोजन के बजाय कांटे, चम्मच और छुरियों पर मंत्रमुग्ध हो गए। दशकों से ममता बनर्जी के विश्वासपात्र रहे इन लोगों के लिए सबकुछ मनमुताबिक रहा, इसी वजह से चांदी के चमचमाते कटलरी को उठाने और बैग में रखने में उनके हाथ नहीं कांपे।

सूत्रों के मुताबिक इस घटनाक्रम से चकित होटल प्रशासन ने इस बारे में कई बार घोषणा की और कहा कि मेहमान कृपया कोई भी सामान गलती से अपने साथ न ले जाए। होटल प्रशासन ने हाई-प्रोफाइल लोगों के होने के नाते बैग चेक करने से बेहतर नहीं समझा फिर भी ऐसा करना पड़ा। तलाशी के दौरान पकड़े गए पत्रकार ने 50 पौंड का जुर्माना भरना पड़ा।

नई दिल्ली। हमेशा से देश मीडिया व इससे जुड़े लोगों के कंधों पर टीका माना जाता रहा है। पत्रकार अपने विश्वसनीयता के लिए जाने जाते रहे हैं। निष्पक्ष होकर समाज को दर्पण दिखाने का काम पत्रकारों का होता है। हम इस खबर में मीडिया व पत्रकारिता का जिक्र इसलिए कर रहे हैं क्योकि यह खबर एक वरिष्ठ पत्रकार से जुड़ी हुई है जो बंगाल की सीएम मामला बनर्जी के साथ विदेश दौरे पर गए थे। जहां वे होटल से चांदी का चम्मच चुराते हुए पकड़े गए। जनाब को चम्मच इतनी पसंद आ कि उन्होंने उसे जेब में भर लिया। हालांकि इनकी यह करतूत सीसीटीवी में कैद हो गयी।देश भर में दीदी के संबोधन से जाने जानी वाली ममता बनर्जी को लंदन में स्पेशल डिनर का निमंत्रण था। इस डिनर में हाई प्रोफाइल ब्यूरोक्रेट्स, उद्योगपतियों के साथ भारत और ब्रिटेन के जाने माने लोग शामिल थे। सब कुछ हाई डेफिनेशन सीसीटीवी कैमरों के जरिए मॉनिटर किया जा रहा था, क्योंकि इस कार्यक्रम में खास लोग शामिल हो रहे थे। लेकिन ममता बनर्जी के साथ गए बंगाल के पत्रकारों को इससे कोई फर्क नहीं पड़ा।डिनर टेबल पर खाने के लिए कई प्रकार के आइटम परोसे गए थे, साथ ही चांदी के चमचमाते कटलरी भी लगे हुए थे, लेकिन कुछ लोग भोजन के बजाय कांटे, चम्मच और छुरियों पर मंत्रमुग्ध हो गए। दशकों से ममता बनर्जी के विश्वासपात्र रहे इन लोगों के लिए सबकुछ मनमुताबिक रहा, इसी वजह से चांदी के चमचमाते कटलरी को उठाने और बैग में रखने में उनके हाथ नहीं कांपे।सूत्रों के मुताबिक इस घटनाक्रम से चकित होटल प्रशासन ने इस बारे में कई बार घोषणा की और कहा कि मेहमान कृपया कोई भी सामान गलती से अपने साथ न ले जाए। होटल प्रशासन ने हाई-प्रोफाइल लोगों के होने के नाते बैग चेक करने से बेहतर नहीं समझा फिर भी ऐसा करना पड़ा। तलाशी के दौरान पकड़े गए पत्रकार ने 50 पौंड का जुर्माना भरना पड़ा।