1. हिन्दी समाचार
  2. वित्त मंत्रालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार नहीं पूछ पायेंगे सवाल, विभाग ने जारी किया यह नियम

वित्त मंत्रालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पत्रकार नहीं पूछ पायेंगे सवाल, विभाग ने जारी किया यह नियम

Journalists Will Not Be Able To Ask Questions During The Press Conference In The Finance Ministry

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। वित्त मंत्रालय ने पत्रकारों के लिए एक नया नियम बनाया है। इस नियम के मुता​बिक, अब मंत्रालय में होने वाली प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकार अधिकारियों से सवाल नहीं पूछ पायेंगे। इसके लिए उन्हें ई मेल करना होगा। शुक्रवार को वरिष्ठ अधिकारियों की प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के लिए पत्रकारों को बुलाया गया था। इस दौरान मंत्रालय की तरफ से यह नियम जारी होने के बाद हर कोई हैरान रह गया।

पढ़ें :- बीजेपी ने जारी की लालू राज की डिक्शनरी....क से क्राइम, ख से खतरा, ग से गोली...

बता दें कि, हाल ही में मंत्रालय में पत्रकारों के प्रेवश पर रोक लगा दी गयी है। यहां आने के लिए पत्रकारों को पहले अपॉइंटमेंट लेना होगा, जिसके बाद वह मंत्रालय में जा सकेंगे। पांच जुलाई को जारी हुए आम बजट के बाद मंत्रालय ने यह नियम बनाया था। प्रेस कॉन्फ्रेंस की खबर मिलते ही अधिकारियों से बातचीत के लिए पत्रकार राष्ट्रीय मीडिया सेंटर पहुंचे।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, मीडिया से बात करने के लिए मंत्रालय के तीन वरिष्ठ अधिकारियों और मुख्य आर्थिक सलाहकार मौजूद थे। यहां मीडिया से कहा गया कि मंत्रालय वित्त मंत्रालय से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर हर गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा। इस दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन करने वाले प्रवक्ता ने पत्रकारों से साफ कह दिया कि अधिकारी बयान को पढ़ेंगे और किसी के भी सवाल का जवाब नहीं देंगे। हालांकि, अगर किसी को सवाल पूछना होगा तो वह मंत्रालय को ईमेल करेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...