1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जेपी नड्डा ने बंगाल में लांच किया ‘सोनार बांग्ला’ कैंपेन, दो करोड़ लोगों से करेंगे संपर्क

जेपी नड्डा ने बंगाल में लांच किया ‘सोनार बांग्ला’ कैंपेन, दो करोड़ लोगों से करेंगे संपर्क

By शिव मौर्या 
Updated Date

Jp Nadda Launches Sonar Bangla Campaign In Bengal Will Contact Two Crore People

कोलकता। पश्चिम बंगाल में चुनाव के शंखनाद से पहले वहां पर सियासी गोटियां बिछाने की कवायद ने जोर पकड़ लिया है। सत्ताररूढ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा एक दूसरे को घेरने में जुटी हैं। वहीं, इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोनार बंग्ला का शुभारंभ किया है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत दो करोड़ लोगों से सुझाव मांगे जाएंगे, जिसके जरिए विधानसभा चुनाव में पार्टी अपना घोषणा पत्र जारी करेगी।

पढ़ें :- भाजपा के पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्रा का कोरोना से निधन, कुछ की घंटों में परिवार में दूसरी मौत

नड्डा ने कहा कि ये कैंपेन 3 मार्च से 20 मार्च तक हर विधानसभा को कवर करेगा। जिस बात को प्रधानमंत्री जी ने कहा, उसे लेकर सोनार बांग्ला कैसे बन सकता है, उसको लेकर हम चलेंगे। उधर, पुलिस ने भाजपा की परिवर्तन यात्रा को इजाजत देने से इंकार कर दिया है। इसको लेकर उन्होंने कहा कि सीएम ममता बनर्जी के इशारे पर अनुमति नहीं दी गई है।

पार्टी इसके खिलाफ अदालत का रुख करेगी। बता दें कि, पश्चिम बंगाल चुनाव प्रचार के भाजपा ने अपने सभी दिग्गज उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार दिया है। दो मार्च को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी बंगाल में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

आयुष्मान भारत योजना बंगाल में करेंगे लागू
जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल में आयुष्मान भारत योजना को हमल लागू करेंगे। इसके साथ ही सीएम ममता बनर्जी ने पीएम किसान सम्मान निधि को भी रोक दिया था, जिसे हम लागू करेंगे। प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि ये योजना बंगाल में लागू होगी और पुरानी किश्तें भी यहां के किसानों को मिलेंगी।

 

पढ़ें :- मशहूर कवि वाहिद अली वाहिद का निधन, अस्पताल में नहीं मिला बेड... टूटी सांसें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X