1. हिन्दी समाचार
  2. गैलरी
  3. Juhi Chawla Birthday Special: 1 या 2 नहीं बल्कि 6 साल तक अपनी शादी को छुपाने वाली जूही को इस फिल्म से मिली थी कामयाबी

Juhi Chawla Birthday Special: 1 या 2 नहीं बल्कि 6 साल तक अपनी शादी को छुपाने वाली जूही को इस फिल्म से मिली थी कामयाबी

बॉलीवुड की सुपरहिट अदाकारा जूही चावला (Juhi Chawla) आज अपना 55वां  बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं. जूही चावला (Juhi Chawla) का जन्म 13 नवंबर 1967 को लुधियाना (Ludhiana), पंजाब में हुआ था. जूही चावला ने अपने करियर में कई ऐसी फ़िल्में की जिनको लोग भुला नहीं पाए. 

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Juhi Chawla Birthday Special: बॉलीवुड की सुपरहिट अदाकारा जूही चावला (Juhi Chawla) आज अपना 55वां  बर्थडे सेलिब्रेट कर रहीं हैं. जूही चावला (Juhi Chawla) का जन्म 13 नवंबर 1967 को लुधियाना (Ludhiana), पंजाब में हुआ था. जूही चावला ने अपने करियर में कई ऐसी फ़िल्में की जिनको लोग भुला नहीं पाए.

पढ़ें :- Avneet Kaur Pic: अवनीत कौर ने शेयर की बेहद हॉट तस्वीरें, सेल्फी ले बोली- चमकता हुआ डोनट वाइब्स

आपको बता दें, जूही (Juhi Chawla) के पिताजी पंजाबी और मां गुजराती थीं और उनके पिता आईआरएस के अधिकारी थे। जूही (Juhi Chawla) ने स्कूली शिक्षा और स्नातक की शिक्षा मुंबई में ही प्राप्त की। पढ़ाई खत्म होने के बाद जूही मॉडलिंग करने लगीं।

साल 1984 में उन्होंने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और वह जीत गई। वहीं इसके बाद मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में उन्होंने बेस्ट कॉस्ट्यूम का अवार्ड (Best Costume Award) भी जीता। जूही चावला (Juhi Chawla) ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत फिल्म सल्तनत से की जो साल 1987 में रिलीज हुई थी।

पढ़ें :- Leech Trailer Release: खून पीने वाली लड़की की कहानी पर बनी फिल्म 'लीच', ट्रेलर ने उडाये होश

इस फिल्म के बाद उन्होंने आमिर खान के साथ ‘कयामत से कयामत तक’ फिल्म में काम किया और वह सुपरहिट हो गईं। जूही डर, प्रतिबंध, दरार, यश बॉस, दीवाना मस्ताना, इश्क में काम कर सुपरहिट अदाकारा बन गईं।

हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि शादी करने के बाद करीब 6 साल तक जूही ने अपनी शादी की बात किसी को बताई नहीं थी.

एक इंटरव्यू के दौरान जूही ने खुद स्वीकार किया कि जब उनकी शादी की तस्वीरें पब्लिक में आईं तो लोगों ने शॉकिंग रिएक्शन दिया था। आपको बता दें कि जूही के पति जय मेहता एक बिजनेसमैन हैं और जूही से उम्र में बड़े हैं। इसके लिए जूही कई बार ट्रोल भी हो चुकीं हैं।

पढ़ें :- पापा बने खेसारी! कभी पवन सिंह पर कसा था तंज, कहा था- मैं तो हर 9 महीने में सोहर गवा सकता हूं...

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...