1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सहारनपुर : अलविदा की नमाज के बाद लगे ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे, पुलिस से नोकझोंक

सहारनपुर : अलविदा की नमाज के बाद लगे ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे, पुलिस से नोकझोंक

यूपी के सहारनपुर जिले में स्थित जामा मस्जिद पर अलविदा जुमे की नमाज के बाद युवकों ने हंगामा कर दिया। सड़क पर नमाज पढ़ने से रोके जाने को लेकर गुस्साए युवकों ने करीब आधे घंटे तक 'अल्लाह हू अकबर' के नारे लगाए। इस दौरान पुलिस से युवकों के बीच जमकर नोकझोंक देखने को मिली।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। यूपी के सहारनपुर जिले में स्थित जामा मस्जिद पर अलविदा जुमे की नमाज के बाद युवकों ने हंगामा कर दिया। सड़क पर नमाज पढ़ने से रोके जाने को लेकर गुस्साए युवकों ने करीब आधे घंटे तक ‘अल्लाह हू अकबर’ (Allah Hu Akbar) के नारे लगाए। इस दौरान पुलिस से युवकों के बीच जमकर नोकझोंक देखने को मिली। जानकारी के अुनसार शहर की जामा मस्जिद पर अलविदा जुमे की नमाज के लिए लोग एकत्र हुए थे। नमाज होने के बाद कुछ युवकों ने हंगामा कर दिया और अल्लाह हू अकबर (Allah Hu Akbar) के नारे लगाने शुरू कर दिए। सूचना पर पुलिस टीमें मौके पर पहुंची और युवकों से बात की।

पढ़ें :- महराजगंज:एमएलसी चुनाव के मतदान स्थलों की तैयारियों का डीएम व एसपी ने लिया जायजा

मौके पर नगर कोतवाली के अलावा आरएएफ और पीएसी बल भी तैनात किया गए। पता लगने पर आसपास के थानों की पुलिस फोर्स को भी मौके पर बुला लिया गया। करीब आधा घंटा तक युवकों ने जमकर हंगामा काटा और ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाते रहे। इसके बाद पुलिस ने युवकों को वहां से हटाया, तो वह चौकी सराय की तरफ चले गए और वहां भी हंगामा करते हुए नारेबाजी की।

हंगामें की जानकारी होने पर डीएम अखिलेश सिंह और एसएसपी आकाश तोमर भी मौके पर पहुंचे। पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने हंगामा कर रहे युवकों को समझाकर मामला शांत कराया। वहीं, जामा मस्जिद के प्रबंधक मौलाना मौलवी फरीद का कहना है कि कुछ युवकों ने हंगामा किया था। अलविदा जुमे की नमाज सकुशल संपन्न हो गई है। उन्होंने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है।

हंगामें से फैल गई दहशत

बताया गया कि जामा मस्जिद के बाहर युवकों द्वारा हंगामा किए जाने का पता लगते ही शहर भर में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया और आसपास के व्यापारियों में भी दहशत का माहौल बन गया। शहर में अफवाह फैल गई कि जामा मस्जिद के बाहर बवाल हो गया है। इसको लेकर बाजारों से लोग घरों की तरफ लौटना शुरू हो गए। वहीं, आसपास की कुछ दुकानें भी बंद हो गई। बाद में पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों ने मामला शांत कराया।

पढ़ें :- गौतम अडानी का साम्राज्य तबाह करने वाले नाथन एंडरसन जानें कौन हैं?

एसएसपी आकाश तोमर ने कहा कि शहर की जामा मस्जिद पर अलविदा जुमे की नमाज के बाद लौट रहे कुछ युवकों ने मीडिया कर्मियों द्वारा सवाल किए गए जिसके जवाब में युवकों ने हल्ला गुल्ला करना शुरू कर दिया। इसके बाद नारे लगाने शुरू कर दिए।

हालांकि आधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी हुई है, जिन मीडिया कर्मियों ने भ्रामक और अफवाहपूर्ण सवाल किए गए हैं उनसे भी स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...