1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. जस्टिन ट्रूडो सरकार : भारतीय मूल की अनीता आनंद को बनाया गया कनाडा का नया रक्षा मंत्री

जस्टिन ट्रूडो सरकार : भारतीय मूल की अनीता आनंद को बनाया गया कनाडा का नया रक्षा मंत्री

भारतीय मूल की कनाडाई अनीता आनंद को कैबिनेट में फेरबदल के बाद जस्टिन ट्रूडो की सरकार में कनाडा की नई रक्षा मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

कनाडा:  भारतीय मूल की कनाडाई अनीता आनंद को कैबिनेट में फेरबदल के बाद जस्टिन ट्रूडो की सरकार में कनाडा की नई रक्षा मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है। जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी सितंबर में हुए शुरुआती चुनाव में मामूली जीत के साथ सत्ता में लौटी। 54 वर्षीय अनीता आनंद ने भारतीय मूल के हरजीत सज्जन की जगह ली जो कि बहुत लंबे समय तक कनाडा के रक्षा मंत्री थे। जस्टिन ट्रूडो का नया मंत्रिमंडल काफी संतुलित नजर आ रहा है, जिसमें महिला-पुरूष मंत्रियों के अनुपात का ख्याल रखा गया है। मंत्रिमंडल में कुल 38 सदस्य हैं।

पढ़ें :- corona virus new variant omicron: ओमीक्रॉन वेरिएंट की पहली तस्वीर सामने आई, देखे गए डेल्टा से ज्यादा म्यूटेशन

 

पढ़ें :- corona virus new variant omicron: जापान ने विदेशी यात्रियों के आगमन पर रोक लगाई

एक कॉर्पोरेट वकील के तौर पर अनीता आनंद की पहचान है। उन्होंने कॉरपोरेट गवर्नेंस पर बड़े पैमाने पर काम किया है, जो विशेष रूप से व्यवसायों के संचालन के प्रबंधन के लिए कानूनों और नियमों को संदर्भित करता है।

आपको बता दें कि, कनाडा की 38 सदस्यीय कैबिनेट में भारतीय मूल के तीन सदस्य शामिल किए गये हैं। अनीता आनंद के अलावा हरजीत सज्जन और बर्दीश चागर भी शामिल हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...