ट्रेन से करिए 7 ज्योतिर्लिगों के दर्शन

लखनऊ| भारतीय रेलवे ने धार्मिक यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं को खास तोहफा दिया है। रेलवे आपको सात ज्योतिर्लिगों के दर्शन के सा​थ र्शिडी के सांई के बाबा के दर्शन भी करायेगा। रेलवे द्वारा चलाई गई ट्रेन से आप आसानी से भगवान भालेनाथ के सात स्वरूपों के दर्शन कर कर सकेगें।




आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्वनी श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि यह ट्रेन शिव की नगरी काशी से चलेगी। ट्रेन सुल्तानपुर, लखनऊ, कानपुर, आगरा कैंट, झांसी के स्टेशनों पर रुकेगी। रेलवे ने इस ट्रेन का किराया मात्र दस हजार रूपये रखा है।

यह ट्रेन सबसे पहले आपको उज्जैन के महाकालेश्वर, खंडवा के औकारेश्वर, नागेश्वर, सोमनाथ, त्रयंम्बकेश्वर, भीमाश्ंकर, घृणेश्रवर के दर्शन करायेगी। इसके साथ ट्रेन में र्शिडी के सांई बाबा और एलोरा की खूबसूरत गुफाओं के साथ द्धारिकाधीश मंदिर का दर्शन भी इस यात्रा में शामिल है।

22 सितम्बर से गंगासागर, जगन्नाथपुरी के​ लिए विशेष ट्रेन

सात ज्योतिर्लिगों के दर्शन के बाद रेलवे अब जगन्नाथपुरी, गंगासागर के लिए 22 सितम्बर से विशेष ट्रेन चलाने की तैयारी कर रहा है। इन धामों के दर्शन के लिए किराया मात्र 7530 रूपये होगा। यह ट्रेन आपको काशी के बाबा विश्वनाथ व गंगा आरती का दर्शन कराने के बाद बिहार के गया का विष्णुपाद मंदिर व महाबोधि मंदिर, कोलकाता के गंगासागर व काली माता का मंदिर, उड़ीसा के जगन्नाथ पुरी, भुवनेशवर के कोणार्क मंदिर व लिंगराज मंदिर के बाद जसडीह के वैधनाथ मंदिर के दर्शन करायेगी। इसके अलावा धार्मिक स्थलों के आसपास स्थित छोटे-छोटे पर्यटन स्थल भी आपको दिखाए जायेंगे| इसके लिए रेलवे ने बस का इंतजाम किया है।

Loading...