के. एल राहुल ने कोलंबो टेस्ट में रचा अनोखा इतिहास

K L Rahul Scored Six Consecutive Fifty In Last Six Test And Became The Third Indian Batsman To Do So

कोलंबो चोट के कारण पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाने वालों के.एल राहुल ने कोलंबो टेस्ट में एक नया कीर्तिमान रच दिया है। श्रीलंका और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच कोलंबो में खेला जा रहा है। इस मैच में ओपनिंग बल्लेबाज़ के. एल. राहुल ने अर्धशतक जमाकर अपना नाम दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल करवा लिया। ये राहुल के टेस्ट करियर की 08 हॉफ सेंचुरी रही। इस अर्धशतक को जमाते ही राहुल ने अपने नाम एक ऐसी उपलब्धि दर्ज़ कर ली, जो वर्ल्ड क्रिकेट में कम ही खिलाड़ी कर पाते हैं।

ये हॉफ सेंचुरी भले ही राहुल के टेस्ट करियर की 8वीं फिफ्टी हो, लेकिन मजे की बात ये है कि इसमें से 6 अर्धशतक तो उन्होंने लगातार लगाए हैं। पिछली 6 टेस्ट पारियों में वो हर बार पचास का आंकड़ा छू रहे हैं। इस पारी में फिफ्टी लगाते ही उन्होंने लगातार छठी हॉफ सेंचुरी लगाने का कमाल कर दिखाया। इसी के साथ वो राहुल द्रविड़ और गुंडप्पा विश्वनाथ के साथ ये कमाल करने वाले तीसरे भारतीय खिलाड़ी भी बन गए। इसमें मजेदार बात ये है कि ये तीनों ही धुरंधर खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में कर्नाटक की टीम से खेलते रहे हैं।

इस पारी में लोकेश राहुल ने 82 गेंदों का सामना किया और 57 रन बनाकर रन आउट हो गए। उनके बल्ले से 7 चौके निकले, लेकिन एक रन चुराने की कोशिश में राहुल और पुजारा के बीच तालमेल की कमी रह गई और उन्होंने अपना विकेट गंवा दिया।।

कोलंबो चोट के कारण पहला टेस्ट मैच नहीं खेल पाने वालों के.एल राहुल ने कोलंबो टेस्ट में एक नया कीर्तिमान रच दिया है। श्रीलंका और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच कोलंबो में खेला जा रहा है। इस मैच में ओपनिंग बल्लेबाज़ के. एल. राहुल ने अर्धशतक जमाकर अपना नाम दिग्गज खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल करवा लिया। ये राहुल के टेस्ट करियर की 08 हॉफ सेंचुरी रही। इस अर्धशतक को जमाते ही राहुल ने अपने नाम एक ऐसी उपलब्धि…