के.पी. ओली नेपाल के होंगे 41 वें प्रधानमंत्री

के.पी. ओली नेपाल के होंगे 41 वें प्रधानमंत्री
के.पी. ओली नेपाल के होंगे 41 वें प्रधानमंत्री
नई दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के इस्तीफे के बाद सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष के.पी. ओली नेपाल के 41 वें प्रधानमंत्री बनेंगे। देउबा राष्ट्रीय संबोधन के दौरान अपने इस्तीफे की घोषणा करने जा रहे हैं और राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी को इस्तीफा सौंपने जा रहे हैं। संघीय और प्रांतीय चुनाव संपन्न होने के 69 दिनों बाद वह इस्तीफा देने जा रहे हैं। साल 2017 में प्रधानमंत्री चुने गए देउबा ने स्थानीय, प्रांतीय और संघीय विधनासभा के तीन सफल चुनाव…

नई दिल्ली। नेपाल के प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा के इस्तीफे के बाद सीपीएन-यूएमएल के अध्यक्ष के.पी. ओली नेपाल के 41 वें प्रधानमंत्री बनेंगे। देउबा राष्ट्रीय संबोधन के दौरान अपने इस्तीफे की घोषणा करने जा रहे हैं और राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी को इस्तीफा सौंपने जा रहे हैं। संघीय और प्रांतीय चुनाव संपन्न होने के 69 दिनों बाद वह इस्तीफा देने जा रहे हैं।

साल 2017 में प्रधानमंत्री चुने गए देउबा ने स्थानीय, प्रांतीय और संघीय विधनासभा के तीन सफल चुनाव कराए। संघीय संसद में सबसे बड़ी पार्टी के नेता होने के नाते नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी केंद्र) के सहयोग से ओली देउबा से यह पद भार ग्रहण करेंगे। राष्ट्रपति कार्यालय के मुताबिक, इससे पहले गुरुवार को ओली ने नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी केंद्र) के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल प्रचंड के साथ राष्ट्रपति से मुलाकात की।

{ यह भी पढ़ें:- नेपाल के प्रधानमंत्री से पीएम मोदी की मुलाकात, 8 समझौतों पर हुए हस्ताक्षर }

ओली को सदन में 30 दिनों के भीतर बहुमत साबित करना होगा।

Loading...