कबड्डी लीग : पिंक पैंथर्स ने बेंगलुरू को मात दी

लखनऊ | दूसरे हाफ में अपने खेल को सुधार कर शानदार वापसी करने वाली जयपुर पिंक पैंथर्स ने वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में शुक्रवार को खेले गए इंटरजोन मैच में 30-28 से मात दी। बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में अभिनेता अभिषेक बच्चन अपनी टीम जयपुर की हौसला अफजाई करने पहुंचे।

पहेल हाफ से ही दोनों टीमों के बीच मैच बराबरी का रहा। हालांकि, पहले हाफ की समाप्ति के लिए अंतिम बचे पांच मिनट में रोमांचक खेल देखने को मिला। एक समय पर दोनों टीमों ने 8-8 से बराबरी कर ली थी।

{ यह भी पढ़ें:- प्रो कबड्डी लीग :  पुनेरी पल्टन हारा, जयपुर की पहली जीत }

कप्तान रोहित कुमार ने पिंक पैंथर्स की टीम को ऑल आउट कर 12-8 से बेंगलुरू को बढ़त दी, लेकिन पैर में दर्द के बावजूद कप्तान जसवीर सिंह ने सुपर रेड मारकर बेंगलुरू के खिलाफ स्कोर 11-12 कर दिया।

इसके बाद जसवीर ने रेडिंग की जिम्मेदारी संभालते हुए पहले हाफ की समाप्ति तक जयपुर को बेंगलुरू पर 17-14 की बढ़त दी।

{ यह भी पढ़ें:- प्रो कबड्डी लीग: बेंगलुरू बुल्स ने बंगाल वॉरियर्स को दी पटखनी }

दूसरे हाफ की शुरुआत में जयपुर ने बेंगलुरु पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। बेंगलुरू को दो बार ऑल आउट करते हुए और अपनी अच्छी रेडिंग तथा डिफेंस के बल पर जयपुर ने अंतिम बचे पांच मिनट में बेंगलुरू पर 29-20 से बढ़त बना ली।

इस बढ़त को पाट बाना बेंगलुरु के लिए नामुमकिन था। जहां एक ओर कप्तान रोहित कुमार अकेले टीम को आगे ले जाने में असफल हो रहे थे, वहीं कप्तान मंजीत चिल्लर और जसवीर ने जयपुर को मजबूत कर दिया था। रोहित ने दो अंक लेकर बेंगलुरु का स्कोर 22-29 किया। हालांकि, उनके लिए अब भी जयपुर के स्कोर की बराबरी कर पाना मुश्किल था।

अंतिम बचे तीन मिनट में जहां जयपुर कोई खतरा मोल लिए बिना सुरक्षित रूप से आगे बढ़ने की कोशिश कर रही थी, वहीं बेंगलुरू का लक्ष्य हर प्रकार से अंक हासिल करना था। इसी क्रम में बेंगलुरू ने जयपुर के खिलाफ अपना स्कोर 25-29 किया।

{ यह भी पढ़ें:- प्रो कबड्डी लीग : बेंगलुरू बुल्स और तेलुगू टाइटंस के बीच कड़ी टक्कर , मैच रहा ड्रॉ }

अंतिम बचे एक मिनट में रोहित ने सफल रेड मारकर जयपुर के खिलाफ अपना स्कोर 28-29 किया। हालांकि, भाग्य ने कप्तान रोहित और उनकी टीम बेंगलुरू का साथ नहीं दिया और जसवीर ने अंतिम रेड मारकर जयपुर को बेंगलुरू पर 30-28 से जीत दिलाई।