कबड्डी लीग : यु-मुंबा ने यूपी योद्धा को रोमांचित मुकाबले में हराया

k-1

Kabaddi League Yu Mumba Defeated Up Warrior In The Thrill Of Contesting

लखनऊ | अंतिम तीन मिनट का खेल अपने नाम करते हुए वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के इंटरजोन मैच में यु-मुंबा ने नई टीम यूपी योद्धा को 37-34 से मात दी। बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए इस मैच में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यूपी टीम का प्रोत्साहन करने के लिए मौजूद थे।

कप्तान नितिन तोमर ने पहली सफल रेड मारकर यूपी का खाता खोला। ऋषांक देवाडिगा ने रेड मारकर यूपी को 4-0 से बढ़त दे दी।

कप्तान अनूप कुमार ने भी रेड मारकर मुंबा का खाता खोला। यूपी ने मुंबा पर अपना शिकंजा कसते हुए एक समय पर 12-4 से बढ़त हासिल कर ली थी।

मुंबा ने हालांकि, यूपी के मजबूत रेडर ऋषांक की रेड को असफल कर उन्हें बाहर कर दिया। इसके बाद मुंबा ने खेल में वापसी की और आगे बढ़ते हुए पहले हाफ तक स्कोर 12-15 कर लिया। मुंबा को इस स्कोर तक पहुंचाने में टीम के रेडर शब्बीर बापू ने अहम भूमिका निभाई। पहले हाफ के एक समय पर यूपी ने मुंबा को ऑल आउट भी किया था।

दूसरे हाफ में अच्छी पकड़ बनाकर मुंबी ने यूपी के खिलाफ स्कोर 16-16 से बराबर कर लिया। इसके बाद शब्बीर ने शानदार रेड मारकर मुबा को यूपी पर 18-17 की बढ़त दी। इस पल से यह मैच बेहद रोमांचक हो गया था।

ऋषांक ने इस बीच सफल रेड मारकर अपनी टीम यूपी को मुंबा पर 20-19 की बढ़त दे दी। हालांकि, शब्बीर ने अगले ही पल रेडिंग में सफलता हासिल कर इस स्कोर को 20-20 से बराबर कर लिया।

एक बार फिर ऋषांक ने सुपर रेड मारकर मुंबा के तीन खिलाड़ियों पर हाथ साफ किया और टीम को 23-20 की बढ़त दी। हालांकि, मुंबा के दर्शन कादिया ने रेडिंग में दो अंक लेकर टीम को मजबूती दी।

कप्तान अनूप ने अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हुए दो अंक लिए और यूपी के खिलाफ मुंबा का स्कोर 25-25 से बराबर कर लिया।

मुंबा की इस सफलता को यूपी ने ज्यादा देर तक नहीं टिकने दिया और अगले ही पल अपने अच्छे डिफेंस और रेडिंग के दम पर स्कोर में 30-26 से बढ़त ले ली।

अनूप की टीम मुंबा ने एक बार फिर यूपी के शानदार रेडर ऋषांक को आउट कर और दर्शन की अच्छी रेडिंग से स्कोर 31-31 से बराबर कर लिया।

अंतिम बचे पांच मिनट में मुंबा ने यूपी को ऑल आउट कर 35-31 से अच्छी बढ़त ली। इसके बाद अपनी पकड़ को मजबूत रखते हुए मुंबा ने यूपी को 37-34 से हराया।

लखनऊ | अंतिम तीन मिनट का खेल अपने नाम करते हुए वीवो प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 के इंटरजोन मैच में यु-मुंबा ने नई टीम यूपी योद्धा को 37-34 से मात दी। बाबू बनारसी दास इंडोर स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए इस मैच में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी यूपी टीम का प्रोत्साहन करने के लिए मौजूद थे। कप्तान नितिन तोमर ने पहली सफल रेड मारकर यूपी का खाता खोला। ऋषांक देवाडिगा ने रेड मारकर यूपी को 4-0 से…