1. हिन्दी समाचार
  2. प्रयागराज में योगी कैबिनेट की बैठक शुरु, नहीं पहुंचे राजभर

प्रयागराज में योगी कैबिनेट की बैठक शुरु, नहीं पहुंचे राजभर

Kabinet Meeting Held Kumbh Prayagraj Minister Rajbhar Not Reached At Meenting

By आशीष यादव 
Updated Date

प्रयागराज। प्रयागराज में चल रहे कुंभ में योगी कैबिनेट की ऐतिहासिक बैठक संगम तट शुरु हो गई। ऐसा पहली बार हो रहा है ​कि जब लखनऊ के बाहर कैबिनेट की बैठक हुई है। इस मीटिंग में मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ के साथ ही उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और कैबिनेट के कई मंत्री शामिल हुए। मेला क्षेत्र में बने इंटीग्रेटेड कमांड ऐंड कंट्रोल सेंटर में यह मीटिंग आयोजित की गई।

पढ़ें :- गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या: राष्ट्रपति ने कहा-सैनिकों की बहादुरी पर हम सभी देशवासियों को गर्व है

बता दें कि प्रयागराज मे ये बैठक तब आयोजित की गई, जब​ दो दिन बाद ही वहां धर्म संसद होनी है। जिसका मुख्य एजेंडा ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण है। प्रयागराज में संगम तट पर मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक में आस्था और राष्ट्रवाद का भी संगम हुआ। योगी आदित्यनाथ के साथ ही सरकार के 22 कैबिनेट मंत्रियों ने दर्शन, पूजन के साथ ही कुंभ में डुबकी लगाई। जिसके बाद तीन बजे सर्जिकल स्ट्राइक पर बनी फिल्म उरी भी दिखाने की तैयारी है।

बताया जा रहा है कि बैठक से पहले मुख्यमंत्री सहित पूरी कैबिनेट ने अक्षयवट, सरस्वती कूप और हनुमान मंदिर जाकर दर्शन-पूजन किया। मीटिंग के कैबिनेट मीटिंग के सभी मंत्री संगम में डुबकी लगाएंगे। इसके बाद प्रयागराज में स्थित नाथ संप्रदाय के अखाड़े में मंत्री भोजन करेंगे। बताया जा रहा है कि सीएम योगी गोरक्षपीठ के महंत के तौर पर स्वयं मेजबानी करेंगे।

बता दें कि कुंभ में होने वाली इस कैबिनेट में सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर नहीं शामिल हुए। उनका तर्क था कि बैठक में मंत्रियों की कोई बात सुनी तो जाती नहीं हैं, ऐसे में वहां जाने का कोई मतलब नहीं है। वह खुद आरक्षण के वर्गीकरण की मांग कई बार रख चुके हैं, लेकिन सरकार ने उनकी कोई बात नहीं सुनी।

पढ़ें :- गूगल की Gmail यूर्जस को चेतावनी, शर्तें और नियम ना मानने पर बन्द हो जाएंगी ये सुविधायें

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...