1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Shocking Video Viral : अफगानिस्तान में दिखा तालिबान का खौफ मंजर, उड़ते विमान से गिरे तीन लोग

Shocking Video Viral : अफगानिस्तान में दिखा तालिबान का खौफ मंजर, उड़ते विमान से गिरे तीन लोग

अफगानिस्तान (Afghanistan)  में तालिबान ने सत्ता पर कब्जा (Taliban seize power) कर लिया है। इसकी दहशत (Terror of Taliban)  के चलते लोगों को देश छोड़ने की जल्दीबाजी दिख रही है। ऐसा कर रहे तीन लोगों पर भारी पड़ गई है। काबुल एयरपोर्ट (Kabul airport)  से उड़ान भरने वाले एक विमान में जब जगह नहीं मिली तो तीन लोग टायर पकड़कर ही लटक गए, लेकिन उनकी अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़ने के सपने की उड़ान उनके गिरने के साथ ही धराशायी हो गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। अफगानिस्तान (Afghanistan)  में तालिबान ने सत्ता पर कब्जा (Taliban seize power) कर लिया है। इसकी दहशत (Terror of Taliban)  के चलते लोगों को देश छोड़ने की जल्दीबाजी दिख रही है। ऐसा कर रहे तीन लोगों पर भारी पड़ गई है। काबुल एयरपोर्ट (Kabul airport)  से उड़ान भरने वाले एक विमान में जब जगह नहीं मिली तो तीन लोग टायर पकड़कर ही लटक गए, लेकिन उनकी अफगानिस्तान (Afghanistan) छोड़ने के सपने की उड़ान उनके गिरने के साथ ही धराशायी हो गई। तीनों के गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Video Viral on Social Media) हो रहा है। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती कि यह वीडियो कब का है और किस विमान में ये लोग लटके थे।

पढ़ें :- अफगानिस्तान से IS के सफाए की Taliban ने खाई कसम, लांच किया बड़ा ऑपरेशन

बता दें कि काबुल एयरपोर्ट (Kabul airport)   को फिलहाल भारी भीड़ और अफरा-तफरी के चलते बंद कर दिया गया है। हवाई अड्डे पर भारी संख्या में लोग उमड़े हैं। तालिबान के दहशत से लोग किसी भी फ्लाइट से अफगानिस्तान छोड़कर निकल जाना चाहते हैं। कई वीडियो ऐसे भी आए हैं, जिसमें लोग बमुश्किल विमानों में धक्कामुक्की कर घुसते दिखे हैं। इस बीच काबुल के हवाई अड्डे में फायरिंग हुई है। और कम से कम लोगों की मौत हो गई है। पूरे अफगानिस्तान के एयरस्पेस को ही बंद कर दिया गया है। इसके चलते भारत के उन लोगों को भी झटका लगा है, जो अफगानिस्तान से निकलकर वतन वापस लौटना चाहते हैं।

पढ़ें :- Afghanistan: काबुल एयरपोर्ट के पास बड़ा धमाका, मिसाइल से अटैक की आशंका

अमेरिकी सेना के विमान के साथ दोड़ते आए नजर

टोलो न्यूज (Tolo News)  ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। यह वीडियो काबुल एयरपोर्ट (Kabul airport)   का बताया जा रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि लोग किस तरह से अमेरिका सेना (US  Army) के विमान पर लटकते हुए नजर आए। जैसे ही विमान टेक ऑफ (Aircraft Take off) करने के लिए रनवे पर आगे बढ़ा लोग विमान के साथ-साथ दौड़ने लगे और जिनको जगह मिली वह लटक भी गए।

लगभग 17 सेकेंड का यह वीडियो काफी हैरान करने वाला है। वहां की मुश्किलों को दर्शाता है कि आखिर लोग किस तरह की अपनी जान बचाने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे एयरपोर्ट पर मौजूद हजारों की संख्या भीड़ अमेरिकी विमान (American aircraft) के साथ दौड़ रही है। कोई विमान के टायर वाले हिस्से पर चढ़ा हुआ नजर आ रहा है तो कोई पिछले हिस्से पर अपनी जाम को जोखिम में डालकर लटका हुआ है।

पढ़ें :- Afghanistan: काबुल हमले के बाद छलका अमेरिकी सैनिक का दर्द, सुनिए VIDEO में क्या कहा?

सीमा पर तालिबान कब्जा, एयरपोर्ट ही बचा एकमात्र रास्ता

पाकिस्तान, ईरान जैसे देशों से सटी अफगानिस्तान (Afghanistan)  की तमाम सीमाओं पर तालिबान के लड़ाकों ने कब्जा जमा लिया है। ऐसे में एयरपोर्ट ही एकमात्र एग्जिट पॉइंट है, जिसके जरिए लोग अफगानिस्तान से निकल सकते हैं, लेकिन जिस तरह का नजारा काबुल से देखने को मिल रहा है, उससे लोगों में डर है कि यह आखिरी विकल्प भी जल्दी ही खत्म हो सकता है। ऐसे में लोग किसी भी विमान पर बैठकर अफगानिस्तान से निकलने की जुगत में हैं। सोशल मीडिया (Social Media)पर ऐसे तमाम वीडियो सर्कुलेट हो रहे हैं, जिसमें लोग विमानों पर लटकने तक की कोशिश करते नजर आ रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...