1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Kabul Blast Latest Updates: ISIS के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन खोरासान ने Kabul Airport Blast की ली ज़िम्मेदारी

Kabul Blast Latest Updates: ISIS के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन खोरासान ने Kabul Airport Blast की ली ज़िम्मेदारी

अफगानिस्तान (Afghanistan) और काबूल (Kabool) की हालत बद से बदतर होती जा रही तालिबानियों ने सारी हदें पार कर दी हैं। दरअसल, काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) के पास दो आत्मघाती हमलावरों (suicide bombers) और बंदूकधारियों द्वारा भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत (72 people died) हो गई।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Kabul Blast Latest Updates: अफगानिस्तान (Afghanistan) और काबूल (Kabool) की हालत बद से बदतर होती जा रही तालिबानियों ने सारी हदें पार कर दी हैं। दरअसल, काबुल एयरपोर्ट (Kabul Airport) के पास दो आत्मघाती हमलावरों (suicide bombers) और बंदूकधारियों द्वारा भीड़ पर किए गए हमले में कम से कम 72 लोगों की मौत (72 people died) हो गई।

पढ़ें :- तालिबानी फरमान से डरी महिला ने कर लिया सुसाइड, शादीशुदा पुरूष के साथ भागने पर सुनाई गई थी पत्थरों से मारने की सजा

आपको बता दे,  एक के बाद एक लगातार 3 हमलों मेन अफगानी ही नहीं बल्कि 13 अमेरिकी सैनिकों (13 US Soldiers) को भी अपनी जान गवानी पड़ी। कबूल से मिली खबरों के मुताबिक 150 से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हुए हैं, हमले की जिम्मेदारी ISIS खोरासान ने ली है।

टेलीग्राम अकाउंट पर जिहादी समूह ने दिया मैसेज

जिहादी समूह (Jihadi group) ने अपने टेलीग्राम अकाउंट (Telegram account) पर कहा कि इस हमले को उसने अंजाम दिया है। आईएसआईएस (ISIS) ने आत्मघाती हमलावर की पहचान अब्दुलरहमान अल-लोगरी (Abdulrahman Al-Logri) के तौर पर की है और कहा है कि जब उसने आत्मघाती जैकेट में विस्फोट किया तो वह अमेरिकी सैनिकों से पांच मीटर से भी कम दूरी पर था। आईएस के मुताबिक इन हमलों में 15 अमेरिकी सैनिकों सहित करीब 140 लोग मारे गए हैं तथा कई गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक खुरासन की आतंकियों की तलाश में अमेरिकी सेना उतर गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...