काबुल के होटल मे 26/11 जैसा हमला: 10 मरे, चार आतंकी ढेर

इंटरकॉन्टिनेंटल होटल , मुबई 26/11, काबुल अटैक , इंटरकॉन्टिनेंटल होटल अटैक , Mumbai 26/11 , Intercontinental Hotel , Intercontinental Hotel attack , kabul Attacke
काबुल के होटल मे 26/11 जैसा हमला : 10 मरे, चार आतंकी ढेर

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई। कई घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने सभी चार आतंकवादियों को मार गिराया। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने ‘एफे’ को बताया कि इस हमले में सात लोग घायल हुए हैं। घटना शनिवार की है जब कुछ बंदूकधारियों ने काबुल के पश्चिम में एक पहाड़ी पर स्थित इस लग्जरी होटल पर धावा बोल दिया।

Kabul Hotel Attack 5 Terrorists Killed :

प्रवक्ता ने कहा, “हमले के खिलाफ चलाया गया अभियान खत्म हो चुका है और सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है।”रहीमी ने कहा कि इस हमले में छह नागरिकों की मौत हो गई और सात घायल हो गए।गृह मंत्रालय ने मीडिया को बताया कि सुरक्षा बलों ने 41 विदेशियों सहित 151 मेहमानों व होटल कर्मियों को बचाया। मरने वालों में एक विदेशी भी शामिल है। अधिकारी के अनुसार, “होटल के सभी कमरों की एक-एक कर तलाशी ली गई। होटल को पूरी तरह साफ कर दिया गया है और अभियान खत्म हो गया है। होटल में कोई भी आतंकवादी जिंदा नहीं बचा है।”

फिलहाल किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। काबुल में अमेरिकी दूतावास द्वारा शहर के होटलों के बारे में चेतावनी जारी किए जाने के कुछ दिनों बाद ही यह हमला हुआ है। दूतावास ने गुरुवार को एक सार्वजनिक सुरक्षा चेतावनी पत्र में लिखा था, “हमें ऐसी जानकारी मिली है कि आतंकवादी संगठन काबुल के होटलों में हमले की योजना बना रहे हैं।”पत्र में हालांकि काबुल हवाईअड्डे के पास के होटल पर हमले की आशंका जताई गई थी।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के इंटरकॉन्टिनेंटल होटल पर आतंकवादी हमले में 10 लोगों की मौत हो गई। कई घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने सभी चार आतंकवादियों को मार गिराया। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने 'एफे' को बताया कि इस हमले में सात लोग घायल हुए हैं। घटना शनिवार की है जब कुछ बंदूकधारियों ने काबुल के पश्चिम में एक पहाड़ी पर स्थित इस लग्जरी होटल पर धावा बोल दिया।प्रवक्ता ने कहा, "हमले के खिलाफ चलाया गया अभियान खत्म हो चुका है और सभी आतंकवादियों को मार गिराया गया है।"रहीमी ने कहा कि इस हमले में छह नागरिकों की मौत हो गई और सात घायल हो गए।गृह मंत्रालय ने मीडिया को बताया कि सुरक्षा बलों ने 41 विदेशियों सहित 151 मेहमानों व होटल कर्मियों को बचाया। मरने वालों में एक विदेशी भी शामिल है। अधिकारी के अनुसार, "होटल के सभी कमरों की एक-एक कर तलाशी ली गई। होटल को पूरी तरह साफ कर दिया गया है और अभियान खत्म हो गया है। होटल में कोई भी आतंकवादी जिंदा नहीं बचा है।"फिलहाल किसी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। काबुल में अमेरिकी दूतावास द्वारा शहर के होटलों के बारे में चेतावनी जारी किए जाने के कुछ दिनों बाद ही यह हमला हुआ है। दूतावास ने गुरुवार को एक सार्वजनिक सुरक्षा चेतावनी पत्र में लिखा था, "हमें ऐसी जानकारी मिली है कि आतंकवादी संगठन काबुल के होटलों में हमले की योजना बना रहे हैं।"पत्र में हालांकि काबुल हवाईअड्डे के पास के होटल पर हमले की आशंका जताई गई थी।