1. हिन्दी समाचार
  2. नेपाल में फंसे कैलाश मानसरोवर यात्रा पर गए 40 भारतीय श्रद्धालु

नेपाल में फंसे कैलाश मानसरोवर यात्रा पर गए 40 भारतीय श्रद्धालु

Kailash Mansarovar Yatra 40 Indian Pilgrims Stranded In Nepal Appeals To Help Government

By आस्था सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से तेलंगाना से कैलाश मानसरोवर यात्रा पर गए 40 भारतीय श्रद्धालु नेपाल के हिल्सा में फंसे हुए हैं। श्रद्धालुओं ने ट्रेवेल एजेंसी पर आरोप लगते हुए बताया कि वो उन्हें रास्ते में ही छोड़कर भाग गए। उन लोगों ने सरकार से मदद की अपील की है।

पढ़ें :- जरा संभाल कर! ये हैं दुनिया के सबसे ज्यादा मुकदमें लड़ने वाला शख्स, ऐसे कमाता है करोड़ो रुपया

कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए गए एक व्यक्ति ने बताया कि तेलंगाना के दो अलग-अलग जगहों के रहने वाले लोगों ने कैलाश मानसरोवर की यात्रा के लिए अपना पंजीकरण साउदर्न ट्रेवेल एजेंसी के साथ कराया था। यात्री ने कहा कि हम लोग कैलाश मानसरोवर पहुंचे और वहां की यात्रा की लेकिन साउदर्न ट्रेवेल एजेंसी ने हिल्सा लाकर हमें छोड़ दिया। पिछले चार दिनों से एजेंसी के लोग हमारे फोन भी नहीं उठा रहे हैं और न ही कोई जवाब दे रहे हैं।

यात्रियों का कहना है कि ये इलाका पूरी तरह से पहाड़ियों से घिरा हुआ है। हम लोग यहां फंस गए हैं। समूह के कुछ लोग बीमार भी हो गए हैं। खासकर महिलाओं को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सरकार से हमारी गुजारिश है कि वह हमारी मदद करे और हमें हमारे घर तक सुरक्षित वापस पहुंचाए। बता दें कि हिल्सा मानसरोवर यात्रियों का नजदीकी कैंप माना जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...