कल भारत-श्रीलंका के बीच होने वाला मुक़ाबला रद्द हुआ तो बढ़ जाएंगी मुश्किलें

Kal Bharat Shrilanka Ke Beech Hone Wala Mukabla Radd Hua To Badh Jayengi

नई दिल्ली। पाकिस्तान पर शानदार जीत करने के बाद आत्मविशास से लबरेज भारतीय टीम श्रीलंका पर भी फतह हासिल करने के मूड में दिख रही है लेकिन इस रास्ते में एक बड़ी रुकावट आ सकती है। जैसा की गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में सभी मैचों पर बारिश के बादल मंडरा रहे है जिस वजह से अभी कुछ महत्वपूर्ण मैच रद्द भी हो गए है। अब कल ओवल में होने वाले मुक़ाबले में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ चैंपियन्स ट्रॉफी के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश करेगी। लेकिन मौसम वैज्ञानिकों की माने तो कल होने वाले मैच में बारिश खलल डाल सकती है। जिसके चलते भारतीय टीम को नुकसान झेलना पड़ सकता है।




मैच हो सकता है रद्द
दरअसल, मौसम विभाग का कहना है कि 8 जून को ओवल के मैदान पर बारिश होने की पूरी संभावना है। ऐसे में या तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत मैच में कुछ हद तक कटौती हो सकती है या पूरा मैच ही रद्द हो सकता है। अगर ऐसा हुआ तो टीम दोनों टीमों को 1-1 अंक से संतुष्ट होना पड़ेगा और भारत की राह सेमीफाइनल के लिए मुश्किल हो जाएगी। ऐसे में भारत को सेमीफाइनल में पक्की जगह बनाने के लिए 11 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच पर जीत हासिल करनी होगी।



वहीं श्रीलंका की मुश्किलें भी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। श्रीलंका के कप्तान उपुल थरंगा साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में धीमी ओवर रेट के कारण 2 मैच का प्रतिबंध झेल रहे हैं। वहीं दूसरी ओर श्रीलंका -1.920 के नेट रनरेट के साथ तीसरे स्थान पर है। ऐसे में इस टीम के लिए मैच जीतना बेहद जरूरी है। बता दें कि यहां सोमवार को बारिश के कारण यहां ऑस्ट्रेलिया-बांग्लादेश के बीच ग्रुप ए का दूसरा मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया था। इसके चलते दोनों टीमों के बीच अंक बांटे गए।

नई दिल्ली। पाकिस्तान पर शानदार जीत करने के बाद आत्मविशास से लबरेज भारतीय टीम श्रीलंका पर भी फतह हासिल करने के मूड में दिख रही है लेकिन इस रास्ते में एक बड़ी रुकावट आ सकती है। जैसा की गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट में सभी मैचों पर बारिश के बादल मंडरा रहे है जिस वजह से अभी कुछ महत्वपूर्ण मैच रद्द भी हो गए है। अब कल ओवल में होने वाले मुक़ाबले में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ चैंपियन्स ट्रॉफी…