1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. कल्याण सिंह की हालत नाजुक, एसजीपीजीआई में डॉक्टर दे रहे हैं ऑक्सीजन थेरेपी

कल्याण सिंह की हालत नाजुक, एसजीपीजीआई में डॉक्टर दे रहे हैं ऑक्सीजन थेरेपी

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्मंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के चिकित्सक लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं। एसजीपीजीआई की ओर से सोमवार को जारी किए गए स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक शनिवार शाम को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद कल्याण सिंह की 'ऑक्सीजन थेरेपी शुरू की गई।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Kalyan Singhs Condition Is Critical Doctors Are Giving Oxygen Therapy At Sgpgi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्मंत्री व राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह की स्थिति चिंताजनक बताई जा रही है। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के चिकित्सक लगातार उनके स्वास्थ्य पर नजर बनाए हुए हैं। एसजीपीजीआई की ओर से सोमवार को जारी किए गए स्वास्थ्य बुलेटिन के मुताबिक शनिवार शाम को सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद कल्याण सिंह की ‘ऑक्सीजन थेरेपी शुरू की गई।

पढ़ें :- यूपी: सहायक अध्यापकों को CM ने बांटे नियुक्ति पत्र, कहा-2017 से पहले भ​र्तियों में स​​क्रिय हो जाते थे वसूली गैंग

कल्याण सिंह की गिनती भाजपा के दिग्गज नेताओं में होती है। वह यूपी को दो बार मुख्यमंत्री व कई बार विधायक भी रहे हैं। वे भाजपा के एससी जाति के मजबूत चेहरा थे, लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ मतभेद होने के कारण उनका कद धीरे-धीरे कद घटता चला गया औऱ वे राजनीति से लगभग शून्य हो गए थे, लेकिन मोदी की सरकार बनने के बाद उन्हे राजस्थान का राज्यपाल बनाया गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...