1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. कमल हासन ने पीएम मोदी ने पूछा-जब देश के लोग अजीविका खो रहे हैं, ऐसे में नई संसद के निर्माण की जरूरत क्यों?

कमल हासन ने पीएम मोदी ने पूछा-जब देश के लोग अजीविका खो रहे हैं, ऐसे में नई संसद के निर्माण की जरूरत क्यों?

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए संसद भवन का भूमि पूजन किया था। वहीं, अब इसको लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। एक्टर और मक्कल ​नीधि माईक के नेता कमल हासन ने नए संसद निर्माण को लेकर केंद्र सरकार पर सवाल खड़ा किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि इस समय करोड़ों रुपये खर्च करके संसद का निर्माण करना जरूरी है। किसकी रक्षा के लिए हम संकट के समय इस संसद का निर्माण कर रहे हैं।

पढ़ें :- MSP का मुद्दा: केंद्र सरकार बातचीत के लिए हुई तैयार, मांगे 5 किसान नेताओं के नाम

कमल हासन ने शनिवार को अपने ट्वीट में लिखा, कोरोना वायरस की वजह से जब देश की आधी आबादी भूखी है, लोग अजीविका खो रहे हैं, 1000 करोड़ रुपये की नई संसद क्यों? जब चीन की महान दीवार का निर्माण किया जा रहा था तो हजारों लोगों की मौत हुई थी, उस समय शासकों ने कहा कि यह लोगों की रक्षा के लिए है। किसकी रक्षा के लिए आप 1,000 करोड़ रुपये की संसद का निर्माण कर रहे हैं? मेरे माननीय निर्वाचित प्रधानमंत्री जवाब दें?

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नए संसद भवन के भूमि पूजन में भाग लिया था। संसद इमारत का वास्तविक निर्माण 20,000 करोड़ रुपये की सेंट्रल विस्टा परियोजना का केंद्र बिंदु है, सरकार की योजना के अनुसार, चार मंजिला संसद भवन 64,500 वर्ग मीटर के क्षेत्र में बनाया जाएगा और 971 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से बनाया जाएगा।

 

पढ़ें :- Corona new variant: सीएम योगी बोले-दूसरे देशों से आ रहे हर व्यक्ति की जांच की जाए
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...