‘कमल का फूल हमारी भूल’ पोस्ट करने पर facebook ने किया ब्लॉक, कैश मेमो वायरल

facebook

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। तस्वीर में एक रेस्तरां का बिल है और उसमें नीचे लिखा है, ‘कमल का फूल हमारी भूल।’ इस तस्वीर को लेकर गुजरात निवासी मोहम्मद अनस ने दावा किया है कि बिल वाली फोटो को फेसबुक पर पोस्ट करने के बाद उनका अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया। इस फोटो को कई सोशल साइट्स पर वायरल किया गया है।

‘कमल का फूल हमारी भूल’ पोस्ट करने पर facebook ने किया ब्लॉक, कैश मेमो वायरल

मोहम्मद अनस का कहना है, इस पोस्ट को फेसबुक पर शेयर करने के कुछ देर बाद उन्हे एक नोटिफिकेशन मिला। उसमें लिखा था, यह पोस्ट फेसबुक के कम्यूनिटी स्टैंडर्ड्स को फौलो नहीं करता है। कुछ देर बाद अनस के पास दूसरा नोटिफिकेशन आया, जिसमें उन्हें बताया गया कि उनका अकाउंट 30 दिनों के लिए ब्लॉक किया जा रहा है।

फेसबुक के इस कदम पर अनस का कहना है कि उन्होंने खुद से कुछ भी पोस्ट नहीं किया बल्कि सिर्फ कैश मैमो शेयर किया है और उन्हें लगता है कि इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब फेसबुक ने उनका अकाउंट ब्लॉक किया है। इस पहले भी कई बार फेसबुक अपने कम्यूनिटी स्टैंडर्ड का हवाला देकर उनका अकाउंट ब्लॉक करता आया है।

Kamal Ka Phool Hamari Bhool Facebook Blocked User :

बताया जा रहा है कि यह पोस्ट सूरत का है और किसी रेस्तरां ने जीएसटी के बाद हो रहे नुकसान पर ऐसा कैशमेमो प्रिंट कराया है। हालांकि इस कैशमैमो में कितनी सच्चाई है आज तक इसकी पुष्टि नहीं करता है। रसीद वाला फोटो कहां से आया, इसका तो पता नहीं लग पाया है। लेकिन रसीद पर भारतीय जनता पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल को भूल बताने की बात थोड़ा हैरान करने वाली है।

नई दिल्ली। सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है। तस्वीर में एक रेस्तरां का बिल है और उसमें नीचे लिखा है, 'कमल का फूल हमारी भूल।' इस तस्वीर को लेकर गुजरात निवासी मोहम्मद अनस ने दावा किया है कि बिल वाली फोटो को फेसबुक पर पोस्ट करने के बाद उनका अकाउंट ब्लॉक कर दिया गया। इस फोटो को कई सोशल साइट्स पर वायरल किया गया है। [caption id="attachment_269951" align="aligncenter" width="710"] 'कमल का फूल हमारी भूल' पोस्ट करने पर facebook ने किया ब्लॉक, कैश मेमो वायरल[/caption] मोहम्मद अनस का कहना है, इस पोस्ट को फेसबुक पर शेयर करने के कुछ देर बाद उन्हे एक नोटिफिकेशन मिला। उसमें लिखा था, यह पोस्ट फेसबुक के कम्यूनिटी स्टैंडर्ड्स को फौलो नहीं करता है। कुछ देर बाद अनस के पास दूसरा नोटिफिकेशन आया, जिसमें उन्हें बताया गया कि उनका अकाउंट 30 दिनों के लिए ब्लॉक किया जा रहा है। फेसबुक के इस कदम पर अनस का कहना है कि उन्होंने खुद से कुछ भी पोस्ट नहीं किया बल्कि सिर्फ कैश मैमो शेयर किया है और उन्हें लगता है कि इसमें कुछ भी आपत्तिजनक नहीं है। हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब फेसबुक ने उनका अकाउंट ब्लॉक किया है। इस पहले भी कई बार फेसबुक अपने कम्यूनिटी स्टैंडर्ड का हवाला देकर उनका अकाउंट ब्लॉक करता आया है।बताया जा रहा है कि यह पोस्ट सूरत का है और किसी रेस्तरां ने जीएसटी के बाद हो रहे नुकसान पर ऐसा कैशमेमो प्रिंट कराया है। हालांकि इस कैशमैमो में कितनी सच्चाई है आज तक इसकी पुष्टि नहीं करता है। रसीद वाला फोटो कहां से आया, इसका तो पता नहीं लग पाया है। लेकिन रसीद पर भारतीय जनता पार्टी के चुनाव चिन्ह कमल को भूल बताने की बात थोड़ा हैरान करने वाली है।