कमलनाथ को उनके ही मंत्री ने घेरा, कहा-नौकरशाह मुख्यमंत्री की किचन कैबिनेट का हिस्सा

sajan varma
कमलनाथ को उनके ही मंत्री ने घेरा, कहा-नौकरशाह मुख्यमंत्री की किचन कैबिनेट का हिस्सा

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। अक्सर वहां कांग्रेस के अंदर विवाद की खबरे सामने आती हैं। अब पर्यावरण और पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने अपने ही मुख्यमंत्री कमलनाथ पर इशारों—इशारों में हमला बोला है। मंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा कि पीसीसी अध्यक्ष के लिए नौजवानों को मौका देना चाहिए। आप नौजवानों के लिए जगह छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं।

Kamal Nath Was Surrounded By His Own Minister Said Part Of The Kitchen Cabinet Of The Bureaucrat Chief Minister :

इस दौरान उन्होंने कहा कि इस समय नौकरशाह मुख्यमंत्री कमलनाथ की किचन कैबिनेट का हिस्सा हैं। इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दिल की बात थीम पर आयोजित सम्मेलन में मंत्री सज्जन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री की एक किचन कैबिनेट होती है। जिसमें राजनेता और अनुभवी मंत्री होने चाहिए लेकिन यह अब नौकरशाहों से भरा हुआ है।

सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो अधिकारी इंदौर जैसी चाशनी में तैनात हैं वह किसी राजनेता या मंत्रियों की सिफारिश से नहीं बल्कि कमलनाथ के मंत्रिमंडल में अपने आकाओं (नौकरशाहों) के कारण तैनात हैं। मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि मैं सच बोलने से नहीं डरता हूं। मैं निश्चित रूप से सीएम को उन कार्यकर्ताओं की जमीनी हकीकत से अवगत कराऊंगा। जिन्होंने राज्य में पार्टी की सरकार बनाने के लिए 15 साल तक संघर्ष किया था।

सरकार लोगों के लिए आई है लेकिन कार्यकर्ता के लिए नहीं। सरकार माफियाओं के खिलाफ अच्छी कार्रवाई करती है वहीं कार्यकर्ता अभी भी संघर्ष कर रहे हैं। वहीं, इस दौरान उन्होंने ​कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कैलाश विजयवर्गीय के साथ कान फुसफुसाते वाली फोटो जारी कर वे कार्यकर्ताओं को हतोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने गले मिलकर मीठी-मीठी बातें की। उनके कान में कहा कि चिंता मत करना हम ही सरकार चला रहे हैं। आपको और आपके सहयोगियों को कुछ नहीं होने देंगे।

भोपाल। मध्यप्रदेश कांग्रेस में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। अक्सर वहां कांग्रेस के अंदर विवाद की खबरे सामने आती हैं। अब पर्यावरण और पीडब्ल्यूडी मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने अपने ही मुख्यमंत्री कमलनाथ पर इशारों—इशारों में हमला बोला है। मंत्री ने एक कार्यक्रम में कहा कि पीसीसी अध्यक्ष के लिए नौजवानों को मौका देना चाहिए। आप नौजवानों के लिए जगह छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस समय नौकरशाह मुख्यमंत्री कमलनाथ की किचन कैबिनेट का हिस्सा हैं। इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के दिल की बात थीम पर आयोजित सम्मेलन में मंत्री सज्जन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री की एक किचन कैबिनेट होती है। जिसमें राजनेता और अनुभवी मंत्री होने चाहिए लेकिन यह अब नौकरशाहों से भरा हुआ है। सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो अधिकारी इंदौर जैसी चाशनी में तैनात हैं वह किसी राजनेता या मंत्रियों की सिफारिश से नहीं बल्कि कमलनाथ के मंत्रिमंडल में अपने आकाओं (नौकरशाहों) के कारण तैनात हैं। मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि मैं सच बोलने से नहीं डरता हूं। मैं निश्चित रूप से सीएम को उन कार्यकर्ताओं की जमीनी हकीकत से अवगत कराऊंगा। जिन्होंने राज्य में पार्टी की सरकार बनाने के लिए 15 साल तक संघर्ष किया था। सरकार लोगों के लिए आई है लेकिन कार्यकर्ता के लिए नहीं। सरकार माफियाओं के खिलाफ अच्छी कार्रवाई करती है वहीं कार्यकर्ता अभी भी संघर्ष कर रहे हैं। वहीं, इस दौरान उन्होंने ​कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कैलाश विजयवर्गीय के साथ कान फुसफुसाते वाली फोटो जारी कर वे कार्यकर्ताओं को हतोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने गले मिलकर मीठी-मीठी बातें की। उनके कान में कहा कि चिंता मत करना हम ही सरकार चला रहे हैं। आपको और आपके सहयोगियों को कुछ नहीं होने देंगे।