1. हिन्दी समाचार
  2. ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ सरकार पर वार, कहा- कर्जमाफी पर पूरा नहीं हुआ वादा

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमलनाथ सरकार पर वार, कहा- कर्जमाफी पर पूरा नहीं हुआ वादा

By रवि तिवारी 
Updated Date

Kamalnath Government Jyotiraditya Scindia Loan Waiver

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ बगावती सुर छेड़ दिए हैं। सिंधिया ने कमलनाथ सरकार पर वादा पूरा न करने का आरोप लगाया है। मध्यप्रदेश के भिंड़ में एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि किसानों का  कृषि ऋण माफी समग्रता से नहीं की गई है। केवल 50,000 रुपये तक का ऋण ही माफ किया गया है। जबकि हमने 2 लाख रुपये तक का ऋण माफ करने के लिए कहा था। उन्होंने आगे कहा कि 2 लाख रुपए तक के कृषि ऋण को माफ किया जाना चाहिए।  

पढ़ें :- कोरोना के नए स्‍ट्रेनों पर भी असरदार है कोवैक्सिन, भारत बायोटेक का दावा

दरअसल, कांग्रेस ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले अपने वचनपत्र में किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करने का वादा किया था। कमलनाथ ने राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते ही एक घंटे के भीतर किसान कर्जमाफी के आदेश पर हस्ताक्षर किए थे। इस योजना की प्रक्रिया शुरू हुई और किसानों से तीन रंग के अलग-अलग फॉर्म भरवाए गए। सरकार ने 55 लाख किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था।

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) मध्य प्रदेश की सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगा चुकी है। हालांकि एमपी सरकार की ओर से लगातार दावा किया जा रहा है कि अब तक 20 लाख से अधिक किसानों का कर्ज माफ किया जा चुका है। इन किसानों के कर्ज की 7000 करोड़ की राशि माफ की गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X