1. हिन्दी समाचार
  2. कमलेश तिवारी हत्याकांड: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी, यूपी पुलिस ने दर्ज की 14 FIR

कमलेश तिवारी हत्याकांड: सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी, यूपी पुलिस ने दर्ज की 14 FIR

By बलराम सिंह 
Updated Date

Kamlesh Tiwari Murder Case Objectionable Comment On Social Media Up Police Registers 14 Firs

लखनऊ। हिंदू महासभा नेता कमलेश तिवारी की हत्या के बाद लोग अपने हिसाब से विरोध जता रहे हैं। कुछ लोगों ने कानून की मर्यादा लांघकर विरोध जताया तो पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की। यूपी पुलिस ने सोशल मीडिया के माध्यम से सांप्रदायिक सद्भाव भंग करने की कोशिश करने वाले 14 लोगों को चिह्नित कर आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पढ़ें :- VIDEO: बिल्डिंग में लगी आग तो बिल्ली ने जान बचाने के लिए कुछ ऐसा, देख उड़ गए होश

डीजीपी मुख्यालय ने बताया कि लखनऊ में सबसे अधिक चार मुकदमे, प्रयागराज और औरैया में 2-2 मुकदमे, हरदोई, अम्बेडकरनगर, प्रतापगढ़, देवरिया, सहारनपुर और हमीरपुर में एक-एक मुकदमा दर्ज हुआ है।

डीजीपी मुख्यालय स्तर से फेसबुक और ट्विटर के 67 अकाउंट को ब्लॉक कराने के लिए रिपोर्ट भेजी गई है। एडीजी कानून व्यवस्था पीवी रामाशास्त्री का कहना है कि कमलेश तिवारी हत्याकांड के बाद से सोशल मीडिया पर भड़काऊ और आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले में पुलिस महानिदेशक मुख्यालय के सोशल मीडिया सेल की मॉनिटरिंग के माध्यम से 14 एफआईआर दर्ज कराई गई है।

नफरत फैलाई तो लगेगा रासुका

एडीजी पीवी रामाशास्त्री ने बताया कि जो लोग सोशल मीडिया पर सुनियोजित रूप से नफरत फैलाने वाले पोस्ट कर रहे हैं उन्हें अलग से चिह्नित किया जा रहा है। उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। साक्ष्यों के आधार पर रासुका के तहत भी कार्रवाई करने पर भी विचार किया जाएगा।

पढ़ें :- Alert : Cyclone Tauktae इन राज्यों में मचा सकता है भारी तबाही, अगले कुछ घंटों में और खतरनाक होने की आशंका

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X