1. हिन्दी समाचार
  2. लखनऊ लाये जायेंगे कमलेश तिवारी के हत्यारे, गुजरात एटीएस ने दोनों आरोपियों को किया है गिरफ्तार

लखनऊ लाये जायेंगे कमलेश तिवारी के हत्यारे, गुजरात एटीएस ने दोनों आरोपियों को किया है गिरफ्तार

By शिव मौर्या 
Updated Date

Kamlesh Tiwaris Killer Will Be Brought To Lucknow Gujarat Ats Arrested Both The Accused

लखनऊ। हिन्दू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की हत्या करने वाले अशफाक शेख और मोईनुद्दीन को गुजरात एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी राजस्थान की सीमा पर पकड़े गए। वहीं, हत्यारोपियों को लखनऊ लाने के लिए यूपी पुलिस की चार सदस्यी टीम गुजरात रवाना हो गई है। यूपी पुलिस दोनों को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर लखनऊ आएगी। डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि हत्यारोपितों को कानून के तहत जो भी सजा का प्रावधान होगा वह दिलवाया जाएगा।

पढ़ें :- हैवानियत: मंगेतर को बंधक बनाकर युवती से किया गैंगरेप, तीन आरोपी गिरफ्तार

गुजरात एटीएस के डीआईजी हिमांशु शुक्ल ने बताया कि दोनों को मंगलवार की शम गुजरात और राजस्थान की सीमा के पास से दबोच लिया। 34 वर्षीय अशफाक और 27 वर्षीय मोईनुद्दीन गुजरात के सूरत के रहने वाले हैं। ​दोनों की गिरफ्तारी के बाद सामने आया कि आरोपियों के पास रुपये खत्म हो गए थे, जिसके बाद वह अपने परिजनों और दोस्तों से संपर्क किये। आरोपियों के इस कदम की भनक गुजरात एटीएस को सर्विलांस के जरिए लगी, जिसके बाद दोनों आरोपियों को एटीएस ने दबोच लिया।

वहीं एक दिन पूर्व ही यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने दोनों पर ढाई-ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि घटना के बाद से पुलिस लगातार दोनों पर दबाव बनाए थी, जिसके चलते ही उनकी गिरफ्तारी हो सकी। लखनऊ की पुलिस टीम अहमदाबाद के एटीएस ऑफिस में गिरफ्तार दोनों आरोपितों से पूछताछ भी करेगी। यूपी पुलिस की टीम में सीओ क्राइम दीपक सिंह, एसएचओ नाका सुजीत दुबे एवं दो अन्य शामिल हैं।

दोनों आरोपियों ने पूछताछ में अपना जुर्ग कुबूल किया है। उन्होंने गुजरात पुलिस को बताया है कि कमलेश तिवारी के विवादित बयानों के चलते हत्या की गई। बता दें कि कमलेश तिवारी ने वर्ष 2015 में मोहम्मद पैगम्बर को लेकर विवादित बयान दिया था, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी। सपा सरकार ने उन पर एनएसए भी लगाया था। हालांकि 2017 में इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश के बाद उसे हटा दिया गया था।

पढ़ें :- यूपी में 17 मई से तीसरे चरण की वैक्सीनेशन ड्राइव होगी शुरू

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X